एशेज टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने अनकैप्‍ड खिलाड़ी को शामिल किया

लौरेन बेल को इंग्‍लैंड के महिला एशेज स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है
लौरेन बेल को इंग्‍लैंड के महिला एशेज स्‍क्‍वाड में जोड़ा गया है

इंग्‍लैंड (England Women Cricket team) ने मंगलवार को अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज लौरेन बेल (Lauren Bell) को ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women Cricket team) के खिलाफ एकमात्र महिला एशेज टेस्‍ट (Ashes test) के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

21 साल की बेल को ए दौरे से प्रमोट किया गया है। वह 27 जनवरी को कैनबरा में होने वाले मैच से पहले 18 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड से जुड़ेंगी।

इंग्‍लैंड क्रिकेट ने एक ट्वीट में कहा, 'लौरेन बेल को इंग्‍लैंड महिला स्‍क्‍वाड में एशेज टेस्‍ट के लिए जोड़ा गया है।'

सीनियर इंग्‍लैंड महिला टीम के खिलाफ अभ्‍यास मैच में बेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 35 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्‍होंने टैमी बियूमोंट, नाट सिवर और ऐमी जोंस का शिकार किया। इसके बाद एडीलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले अनाधिकृत टी20 मैच में उन्‍होंने 17 रन देकर तीन विकेट लिए। इसमें नई गेंद से ऐलिस विलानी और जॉर्जिया रेडमायने के विकेट शामिल हैं।

हेड कोच लिसा केटली ने कहा, 'लौरेन ने पूरी इंग्लिश समर में शानदार गेंदबाजी की और यहां ऑस्‍ट्रेलियाई विकेट्स पर अपना अच्‍छा फॉर्म जारी रखा। उन्‍होंने टेस्‍ट मैच में जाने के लिए हमें चयन के लिए एक और विकल्‍प दिया।'

लौरेन बेल ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू नहीं किया है। उन्‍होंने पिछली गर्मी में महिला हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए 12 विकेट लेकर सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया था। ऑस्‍ट्रेलिया ने विभिन्‍न प्रारूपों की सीरीज में 4-2 की बढ़त बना रखी है। पहला मैच जीतने के बाद अगले दो टी20 मुकाबले बारिश के कारण रद्द हो गए थे। मनुका ओवल में जो टीम विजेता बनेगी, उसे चार अंक मिलेंगे।

शैफाली बनी नंबर-1

भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा मंगलवार को आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से दोबारा शीर्ष पर पहुंच गई जबकि उनकी साथी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गई। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी और मेग लेनिंग की रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसा हीली छठे स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar