"सपना सच हुआ", बिग बैश लीग में डेब्‍यू करने के बाद उन्‍मुक्‍त चंद का बड़ा बयान

उन्‍मुक्‍त चंद ने बीबीएल में डेब्‍यू करने के बाद बड़ा बयान दिया है
उन्‍मुक्‍त चंद ने बीबीएल में डेब्‍यू करने के बाद बड़ा बयान दिया है

बिग बैश लीग (Big Bash League) में खेलने वाले पहले भारतीय (India Cricket team) क्रिकेटर बने उन्‍मुक्‍त चंद (Unmukt Chand) ने कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेलने का उनका सपना सच हुआ।

उन्‍मुक्‍त चंद ने मंगलवार को यह उपलब्धि हासिल की जब मेलबर्न में डॉकलैंड्स स्‍टेडियम पर होबार्ट हरिकेन्‍स के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए डेब्‍यू किया। हालांकि, उन्‍मुक्‍त चंद अपने पहले मैच में प्रभावित करने में सफल नहीं हुए और केवल 6 रन बनाकर आउट हुए।

उन्‍मुक्‍त चंद ने ट्वीट किया, 'एमसीजी पर खेलने का सपना सच हुआ। महसूस हुआ कि बच्‍चों वाली ऊर्जा के साथ मैदान में जा रहा हूं। हम ऐसा नतीजा नहीं चाहते थे, लेकिन अच्‍छा मैच रहा। उम्‍मीद है कि हम इस मैच से कई सकारात्‍मक चीजें लेंगे और अपने अगले मैच में इसे अपनाकर अच्‍छा नतीजा हासिल करूंगा। बड़े मंच पर लौटकर अच्‍छा महसूस हुआ।'

28 साल के उन्‍मुक्‍त चंद ने पिछले साल भारत में अपने करियर पर विराम लगाया था। उन्‍होंने आईपीएल में तीन फ्रेंचाइजी दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया।

उनका घरेलू क्रिकेट में एक दशक से अधिक समय बीता, जिसमें 67 फर्स्‍ट क्‍लास मैच शामिल हैं। उन्‍मुक्‍त चंद किशोरावस्‍था में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर चमके थे, जब ऑस्‍ट्रेलिया में खेले गए 2012 आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में भारत को चैंपियन बनाया था।

उन्‍मुक्‍त चंद ने फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 111 रन की पारी खेलकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल किया था। उन्‍मुक्‍त चंद ने जिन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के खिलाफ खेलते हुए शानदार शतक जमाया था, उनमें से आज कई बीबीएल के स्‍टार्स हैं। इसमें ट्रेविस हेड और एश्‍टन टर्नर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

चंद ने दूसरे मैच में दिखाया दम

उन्‍मुक्‍त चंद ने बुधवार को बिग बैश लीग में अपना दूसरा मैच खेला, जिसमें उन्‍होंने 29 रन बनाए। यह मुकाबला मेलबर्न में मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी थंडर के बीच खेला गया था।

सिडनी थंडर ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 170/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवर में 169/7 का स्‍कोर बना सकी और एक रन से मैच हार गई। उन्‍मुक्‍त चंद ने 22 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मदद से 29 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel