USA टीम में जगह न मिलने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया आई सामने, ट्वीट के जरिये जाहिर की निराशा

Rahul
ICC U19 Cricket World Cup 2012 Final - Australia v India
उन्मुक्त चंद ने साल 2021 में भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

कनाडा के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए यूएसए (USA Cricket Team) ने अपने 15 खिलाड़ियों का चयन कर दिया है। यूएसए ने मोनांक पटेल को टीम का कप्तान चुना है जबकि आरोन जोन्स उपकप्तानी का जिम्मा संभालते हुए नजर आयेंगे। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को भी यूएसए की टीम में जगह मिली है, जबकि भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हरमीत सिंह भी इस टीम का हिस्सा हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात यह रही कि भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जीताने वाले पूर्व कप्तान उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) यूएसए की टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

उन्मुक्त चंद को उम्मीद थी कि उनका चयन यूएसए टीम में हो जायेगा लेकिन उन्हें इस फैसले के बाद बड़ा झटका लगा है। उन्मुक्त चंद ने ट्वीट के जरिये अज्ञात लोगों पर निशाना साधते हुए लिखा कि, 'लोगों को अनुचित व्यवस्थाओं और अच्छे परिवर्तनों की आवश्यकता के बारे में शिकायत करते हुए सुनता रहता हूं, लेकिन जब वही लोग सत्ता में आते हैं, तो वे भी वही अन्यायपूर्ण तरीके अपनाते हैं और यही जीवन की विडंबना है। अब समय आ गया है कि हम अपने अंदर बदलाव लाएँ और जो सही है उसके लिए दृढ़ रहें।' उन्मुक्त चंद की बातों से यह साफ है कि उनके अनुसार उनका चयन न करके उनपर अन्याय किया गया है।

दरअसल, मेजर लीग क्रिकेट के आने के बाद से कई सारे विदेशी खिलाड़ियों ने अपना बेस अमेरिका में ही शिफ्ट कर लिया था और अब ये खिलाड़ी उनकी नेशनल टीम की तरफ से खेलने के पात्र हो गए हैं। इसी वजह से यूएसए की टीम में कई सारे नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।मेजर लीग क्रिकेट के दौरान डोमेस्टिक प्लेयर्स में सबसे पहले चुना गया था। दिल्ली और आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज मिलिंद कुमार को भी टीम में जगह मिली है। वहीं कनाडा के पूर्व कप्तान नितीश कुमार अब अपनी ही टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे।

कनाडा के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए यूएसए की टीम

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोंस (उप कप्तान), कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, जेसी सिंह, सौरभ नेत्रवाल्कर, निसाग्र पटेल, स्टीव टेलर, एंड्रीस गौस, हरमीत सिंह, शादले वैन शल्कविक, नास्तुष प्रदीप केन्ज़ीगे, मिलिंद कुमार, नीतीश कुमार और उस्मान रफीक।

Quick Links

Edited by Rahul