Create
Notifications

भारत के गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, टी20 मैच में सभी ओवर फेंके मेडन

अक्षय ने 24 गेंद फेंकी और एक भी रन नहीं दिया
अक्षय ने 24 गेंद फेंकी और एक भी रन नहीं दिया
Rahul
SENIOR ANALYST

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021-22) में विदर्भ (Vidarbha) के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षय कर्नेवर (Akshay Karnewar) ने टी20 क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आज हुए मणिपुर (Manipur) के खिलाफ मुकाबले में अक्षय ने अपने स्पेल के सभी चार ओवर मेडन फेंके। उन्होंने अपने 4 ओवर में एक भी रन न देते हुए दो विकेट भी अपने नाम किये। इस दौरान उनका इकोनॉमी रन रेट शून्य रहा, जो टी20 क्रिकेट में सभी ओवर डालने पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। अक्षय ने 24 गेंद फेंकी और एक भी रन नहीं दिया। मणिपुर के बल्लेबाजों के पास उनके बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था।

विदर्भ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 के प्लेट ग्रुप मैच में मणिपुर के खिलाफ 20 ओवरों में कुल 222 रन बनायें। विदर्भ की तरफ से जितेश शर्मा ने 71 और अपूर्व वानखेड़े ने 16 गेंदों पर 49 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपुर की टीम 55 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। विदर्भ की तरफ से आदित्य ठाकरे, अथर्वा तैडे और अक्षय कर्नेवर ने 2-2 विकेट हासिल किये, जिसमें अक्षय का चार ओवर का स्पेशल रिकॉर्ड कायम हुआ।

हालांकि कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर ने इस प्रकार का स्पेल डाला था। उन्होंने 4 ओवर में 2 मेडन करते हुए 2 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान उनका इकॉनमी रन रेट 0.50 का रहा था।

अक्षय कर्नेवर करते है दोनों हाथों से गेंदबाजी

तीन साल पहले बोर्ड प्रेसिडेंट की तरफ से खेलते हुए अक्षय कर्नेवार ने अपना हुनर दुनिया के सामने दर्शाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की थी। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने अक्षय के द्वारा की गई दोनों हाथों से गेंदबाजी को देखकर चौंक गए थे और कहा कि यह एक लाजवाब हुनर था। मैंने इससे पहले इस प्रकार का क्रिकेट फील्ड में हुनर नहीं देखा था।


Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now