ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने केवल 72 गेंदों में 237 रन की तूफानी पारी खेली, देखें वीडियो

क्रिस थेवलिस ने केवल 72 गेंदों में 237 रन की तूफानी पारी खेली
क्रिस थेवलिस ने केवल 72 गेंदों में 237 रन की तूफानी पारी खेली

मेलबर्न के बल्‍लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलियाई प्रीमियर क्रिकेट (Australia Premier Cricket) में सोमवार को सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक खेली। विक्‍टोरिया प्रीमियर क्रिकेट के दूसरे ग्रेड की प्रतियोगिता में कैंबरवेल मेगपीस (Camberwell Magpies) के ओपनर क्रिस थेवलिस (Chris Thewlis) ने केवल 72 गेंदों में 237 रन बनाए।

थेवलिस ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके जबकि 24 छक्‍के जमाए। किंग्‍सटन हॉथोर्न के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई।

टॉस जीतकर कैंबरवेल मेगपीस ने पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। ओपनर क्रिस थेवलिस ने 72 गेंदों में 237 रन बनाए। उन्‍होंने 72 गेंदों में से 44 रन बाउंड्री से जुटाए। थेवलिस की पारी की मदद से कैंबरवल ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 441 रन बनाए। इसके जवाब में किंग्‍स्‍टन हॉथोर्न की टीम 8 विकेट खोकर 203 रन बनाए।

थेवलिस ने दिन अपने नाम किया और उनकी पारी के दौरान का एक पल वायरल हो गया है। जब वो 236 रन बनाकर खेल रहे थे तब किंग्‍सटन हॉथोर्न के गेंदबाज ने अच्‍छी धीमी गति की गेंद डाली थी। थेवलिस ने डीप-लेग क्षेत्र में फील्‍डर की तरफ शॉट खेला, लेकिन फील्‍डर ने कैच छोड़ दिया। गेंदबाज निराश हुआ और यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया।

निराश गेंदबाज को कहते हुए सुना गया, 'नहीं। हर सप्‍ताह।' गेंदबाज का मतलब था कि हर सप्‍ताह ही उनके साथी इस तरह के कैच टपकाते हैं।

फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स के मुताबिक थेवलिस की पारी विक्‍टोरियाई प्रीमियर लीग में दूसरे ग्रेड की प्रतियोगिता के इतिहास का छठा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर है। थेवलिस से पहले मोर्गन पर्सन क्‍लार्क ने 2015-16 टूर्नामेंट के सीजन में नाबाद 254 रन की पारी खेली थी।

ऑस्‍ट्रेलिया के मेलबर्न के एश्‍बर्टन में वॉटसन पार्क पर जिन दर्शकों ने यह शानदार पारी खेली, उन्‍होंने कहा कि अब तक की सबसे अच्‍छे शॉट वाली पारी देखी है। थेवलिस ने विक्‍टोरिया प्रीमियर क्रिकेट के दूसरे ग्रेड में 114.33 की औसत से रन बनाए। इसमें जरा भी हैरानी नहीं कि थेवलिस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में से एक हैं। उन्‍होंने अपनी टीम के लिए आठ में से केवल तीन मैच अब तक खेले हैं।

Edited by Prashant Kumar