संन्यास के बाद हरभजन सिंह की एक बड़ी घोषणा का इंतज़ार कर रहा है पूर्व खिलाड़ी

Rahul
हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप खेले हैं
हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप खेले हैं

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कल अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए क्रिकेट को अलविदा कहने की बड़ी जानकारी दी है। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर भी अपने संन्यास की घोषणा की है। हरभजन ने कहा कि 23 साल का सफर खत्म हुआ, अब खेल को अलिवदा। भज्जी ने अपने साथ खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद कहा। इसके अलावा अपनी पत्नी और बेटी के लिए भी उन्होंने सन्देश दिया। उनके संन्यास के बाद क्रिकेट जगत से कई दिग्गज खिलाड़ियों व उनके फैन्स ने ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी।

हरभजन सिंह को उनके संन्यास पर उनके साथी खिलाड़ी रहे मोहम्मद कैफ ने भी याद किया। मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी ट्वीट करते हुए हरभजन सिंह के बारे में दिलचस्प बाते कही हैं। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मैदान पर हो या ड्रेसिंग रूम में, जब भी हरभजन सिंह आसपास रहते थे तो कभी भी कोई पल मायूस नहीं था। टीम इंडिया के लिए 2001 में सबसे बड़ी टेस्ट जीत, 2007 में विश्व टी20 खिताब और वानखेड़े में विश्व कप का ख़िताब, हरभजन हमेशा मैच विजेता रहे। हरभजन सिंह अब आपकी अगली बड़ी घोषणा का इंतजार है।'

हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने भारतीय टीम के लिए 103 मुकाबलों में 417 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में 236 मैचों में उन्होंने 269 विकेट अपने नाम किये। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 28 मुकाबले खेलकर 25 विकेट अपने नाम किये। इन आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने 2 शतकीय पारियां भी खेली हैं। लम्बे समय तक भारतीय टीम में खेलने के बाद आख़िरकार अब हरभजन सिंह ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Quick Links

Edited by Rahul