Create

"इस बार सरफ़राज़ खान से काफी ज्यादा उम्मीदे हैं" - पूर्व खिलाड़ी ने अनकैप्ड खिलाड़ी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सरफ़राज़ खान आईपीएल में अभी तक अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं
सरफ़राज़ खान आईपीएल में अभी तक अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं

आईपीएल (IPL) हमेशा से ही युवाओं के लिए खुद को साबित करने का एक बेहतरीन मौका होता है और इस बार का सीजन भी कई खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मौका साबित होगा। इसी को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने कहा है कि उन्हें इस सीजन सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) से काफी उम्मीदें हैं। उनके मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए यह अनकैप्ड खिलाड़ी नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करते दिख सकता है, जहाँ उसके पास प्रभावशाली प्रदर्शन करने का सुनहरा मौका होगा।

सरफ़राज़ का हालिया फॉर्म बेहतरीन रहा है और उन्होंने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में मुंबई के लिए कई बेहतरीन पारियां खेली थी, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था।

सरफ़राज़ खान आईपीएल में रॉयल चलेलंगर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं लेकिन उनका प्रदर्शन उनकी काबिलियत के हिसाब से नहीं रहा है। मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये में इस खिलाड़ी को खरीदा था। उम्मीद है कि आगामी सीजन वह बेहतर प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

आईपीएल 2022 में सरफराज को देखने योग्य अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक के रूप में बताते हुए, ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने कहा,

मुझे इस बार सरफराज खान से काफी उम्मीदें हैं। वह ज्यादातर 5, 6 और 7 नंबर पर खेले हैं। लेकिन, इस साल हम उन्हें 3 या 4 पर बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं, जो मुझे लगता है कि उनके लिए बेहतर स्थिति है। रणजी में भी वह 4-5 पर बल्लेबाजी करते हैं और वह स्थिति उनके अनुकूल है। यह देखना बाकी है कि वह आईपीएल में अपने रणजी फॉर्म को कैसे बदलते हैं। वह कुछ अलग शॉट खेलते हैं और इसी वजह से उनके पास टी20 वाला गेम है।

इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 40 मैच खेले हैं और इस दौरान 138.24 के स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाये हैं।

आकाश चोपड़ा ने अनकैप्ड खिलाड़ियों में तिलक वर्मा को लेकर दी प्रतिक्रिया

तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं
तिलक वर्मा मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 में देखने योग्य अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल तिलक वर्मा को चुना है। मुंबई ने इस युवा को 1.7 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा था।

हैदराबाद के तिलक वर्मा बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इनके बारे में चोपड़ा ने कहा,

तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने चुना है। ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस की रणनीति उनकी स्काउटिंग के इर्दगिर्द दिखी। वे सर्वश्रेष्ठ अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुनते हैं। उन्होंने इस बार तिलक वर्मा पर भरोसा जताया है। मैं अपना विश्वास मुंबई इंडियंस में लगा रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि तिलक वर्मा को मौका मिलेगा और वह अच्छा भी करेंगे।

तिलक वर्मा ने अपने टी20 करियर में अभी तक 15 मैच खेले हैं और इस दौरान 143.77 के स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment