Watch Video: क्रिकेट के बाद इस खेल में करियर बनाएंगे दिनेश कार्तिक? नीरज चोपड़ा से ले रहे हैं खास ट्रेनिंग 

Neeraj
दिनेश कार्तिक और नीरज चोपड़ा (PC: Cricaddictor and X)
दिनेश कार्तिक और नीरज चोपड़ा (PC: Cricaddictor and X)

Dinesh Karthik with Neeraj Chopra: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने हाल में ही संपन्न हुए आईपीएल 2024 के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया था। इस बीच उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर अब लगा रहा है कि कार्तिक क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद किसी और खेल में अपना करियर बनाने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं। दरअसल, एक वायरल वीडियो में कार्तिक ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के साथ भाला फेंकने की प्रैक्टिस करते नजर आये।

नीरज चोपड़ा से कार्तिक ले रहे हैं भाला फेंकने की ट्रेनिंग

बता दें कि दिनेश कार्तिक पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए 'गेट सेट गोल्ड' शो को होस्ट करने के लिए तैयार हैं, जो अब से सिर्फ़ 2 महीने दूर है। कार्तिक जैवलिन थ्रो चैंपियन नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज़ी में मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन निखत ज़रीन, विश्व की नंबर 1 बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेशी को होस्ट करेंगे। कार्तिक ओलंपिक में सफलता के मार्ग में आने वाली चुनौतियों को समझने के लिए ट्रेनिंग सत्र में शामिल हुए।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा बनने के बाद कार्तिक ने कहा, 'मुझे इन विश्व स्तरीय एथलीटों से मिलने का यह अवसर पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है, जो एक विनम्र और प्रेरणादायक अनुभव था। इसने मुझे विश्व मंच पर सर्वोच्च गौरव प्राप्त करने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प के लिए गहन सराहना दी। यह प्रेजेंटेशन दर्शकों को इन ओलंपियनों के समर्पण, अनुशासन, उत्कृष्टता की निरंतर खोज और उनके सपनों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता की एक झलक देगा।'

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लिश कमेंट्री करते दिखेंगे दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक अब जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लिश कमेंटेटर की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जिसका आयोजन 2 जून से अमेरिका और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से होगा।

22 मई को अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ़ एलिमिनेटर मैच के बाद कार्तिक को उनके आरसीबी टीम के खिलाड़ियों से एक भावनात्मक गार्ड ऑफ़ ऑनर मिला। जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज भी थोड़े भावुक हो गए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now