'मुझे भी एक बार वो ट्रॉफी उठानी है'- वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर शुभमन गिल ने दी अहम प्रतिक्रिया 

Neeraj
शुभमन गिल 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत से प्रेरित हुए थे  (PC: Twitter)
शुभमन गिल 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत से प्रेरित हुए थे (PC: Twitter)

टीम इंडिया (Team India) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने खुलासा किया कि जब 2011 में भारत ने वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) जीता था, तभी से मैंने सोच लिया था कि मुझे भी जीवन में एक बार इस ट्रॉफी को उठाना है। बता दें कि गिल उस समय सिर्फ 12 साल के थे जब एमएस धोनी (MS Dhoni) एंड कंपनी ने वर्ल्ड कप का टाइटल पूरे 28 सालों बाद जीता था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान गिल ने वर्ल्ड कप से जुड़ी अपनी यादों के बारे में बताया।

स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने इंटरव्यू में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने बताया,

जब भारत ने 2011 में वर्ल्ड कप जीता था, तब मैं सिर्फ 10-12 साल का था और यह एक अवास्तविक परिदृश्य था। यही वह समय था जब मुझे लगा कि मैं भी अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार उस ट्रॉफी को उठाना चाहता हूं। वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना किसी भी बच्चे के लिए हमेशा एक सपना होता है और बड़े होते हुए मेरा भी यही सपना था।

वर्ल्ड कप में टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य - शुभमन गिल

वर्ल्ड कप के आगामी संस्करण में शुभमन गिल की भूमिका काफी अहम रहेगी। गिल का मौजूदा फॉर्म भी बेहद शानदार है। हाल ही में खेले गए एशिया कप में वह सबसे ज्यादा रन (302 रन) बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने हमेशा खुद से अपनी काबिलियत से बढ़कर प्रदर्शन करने का प्रयास किया है और वह टीम के लिए सब कुछ देना चाहते हैं। इसे लेकर उन्होंने कहा,

अब तक का सफर किसी सपने कहानी से कम नहीं है। जैसे-जैसे आप बेहतर प्रदर्शन करते रहते हैं आपकी खुद से उम्मीदें बढ़ती रहती हैं और मैं टूर्नामेंट के किसी भी चरण में जहां भी मौका उसमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करना चाहता हूं।

गौरतलब है कि 24 वर्षीय गिल को वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। मेगा इवेंट में वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। पिछले कुछ समय से गिल इस पोजीशन पर खूब रन बना चुके हैं और आगे भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul