भारतीय फैन ने नीदरलैंड्स की टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए भगवान से की प्रार्थना, सामने आया शानदार वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: KNCBcricket Twitter Snapshots
Photo Courtesy: KNCBcricket Twitter Snapshots

आगामी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) को खेलने के लिए टीमें एक-एक करके भारत पहुंच रही हैं, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। बीते दिन पाकिस्तान की टीम हैदराबाद पहुंची, जहाँ भारतीय फैंस द्वारा उनका शानदार स्वागत हुआ। वहीं उनसे पहले अफगानिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी भारत पहुंच चुकी हैं। नीदरलैंड्स (Netheralands Cricket Team) की टीम लगभग एक हफ्ते पहले से भारत में है और वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी में व्यस्त है।

इस दौरान उन्होंने कर्नाटक की घेरलू टीम से दो वार्म-अप मुकाबले भी खेले और दोनों ही मैचों में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस बीच 28 सितम्बर को नीदरलैंड्स का पूरा स्क्वाड ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले जाने वाले अपने पहले अभ्यास मैच के लिए तिरुवनंतपुरम रवाना हुई। इस दौरान बैंगलोर एयरपोर्ट पर एक बेहद प्यारा वाकया देखने को मिला।

दरअसल, जब टीम के सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट मौजूद थे तो एक भारतीय फैन ने जोर-जोर से भक्ति मंत्र बोलकर डच टीम के टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान नीदरलैंड्स टीम के खिलाड़ी ने भी फैन को देखते हुए अपने हाथ जोड़ लिए। इस खूबसूरत दृश्य का वीडियो नीदरलैंड्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

बेंगलुरु हवाई अड्डे पर आशीर्वाद मिला। अतुल्य भारत।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स की अगुवाई में नीदरलैंड्स की टीम मैन इवेंट से पहले 30 सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के बाद, अपने दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया को चुनौती देगी। यह मुकाबला 3 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में ही खेला जायेगा। नीदरलैंड्स की टीम भले ही वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के मुकाबले थोड़ी कमजोर है लेकिन उन्होंने कई बार बड़े टूर्नामेंट्स में उलटफेर किया है। ऐसे में बाकी टीमें डच टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगी।

Quick Links

Edited by Rahul