वन-डे कप के अपने डेब्यू मैच अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए पृथ्वी शॉ, सामने आया वीडियो 

Neeraj
वन-डे कप में हिट-विकेट आउट हुए पृथ्वी शॉ
Photo Courtesy : Gloucestershire Cricket Twitter

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इन दिनों राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। शॉ भारतीय टीम में वापसी के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं। इस समय वह इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप वनडे कप में हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार (4 अगस्त) को उन्होंने वन-डे कप में नॉर्थहैम्पटनशायर की ओर से खेलते हुए अपना काउंटी डेब्यू किया। लेकिन उनका डेब्यू कुछ खास नहीं रहा और वह अजीबोगरीब तरीके से आउट होने की वजह से चर्चा में हैं।

बता दें कि हाल ही में उन्होंने स्टीलबैक्स के खिलाफ अभ्यास मुकाबले में शानदार अर्धशतकीय पारी को अंजाम दिया था। उन्होंने महज 39 गेंद में 65 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वन-डे कप में पृथ्वी शॉ ने अपना पहला मैच ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ खेला।

मुकाबले में ग्लॉस्टरशायर के तेज गेंदबाज पॉल वैन मीकरन ने एक आग उगलती हुई बाउंसर पृथ्वी शॉ को फेंकी, इस पर शॉ ने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया था। लेकिन गेंद उनके सिर के ऊपर से तेजी से निकल गई और इसी दौरान वह अपना संतुलन भी गंवा बैठे और विकेट पर बल्ले को मार दिया। मुकाबले में पृथ्वी अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे। उन्होंने 35 गेंदों में 34 रन बनाये जिसमें एक छक्का और दो चौके शामिल रहे।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब ही कि पृथ्वी शॉ ने काउंटी चैंपियनशिप में खेलने के लिए देवधर ट्रॉफी में खेलने से मना कर दिया था। शॉ चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की तरह इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन करके टीम इंडिया में वापसी करने की कोशिश में हैं।

वहीं, इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ की टीम नॉर्थहैम्टनशर को 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लॉस्टरशायर ने ग्रीम वैन बुरेन की 108 रनों की शतकीय पारी की मदद से 48.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 278 रन बनाये। जवाबी पारी में नॉर्थहैम्पटनशायर की पूरी टीम 48.1 ओवरों में 255 रनों पर सिमट गई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now