Watch Video : क्रीज में पहुंचने के बावजूद रन आउट हुए ऋतुराज गायकवाड़, वीडियो में देखें क्या है पूरा मामला

Neeraj
Photo Courtesy: Sports 18 X Snapshots
Photo Courtesy: Sports 18 X Snapshots

Ruturaj Gayakwad Run Out MPL 2024: मौजूदा समय में पुणे में महाराष्ट्र प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पुनेरी बाप्पा की अगुवाई कर रहे हैं। रत्नागिरी जेट्स के खिलाफ हो रहे मैच में गायकवाड़ अजीबोगरीब तरीके से रनआउट होने की वजह से चर्चा में आ गए हैं।

क्रीज में पहुंचने के बावजूद ऋतुराज गायकवाड़ हुए रनआउट

दरअसल, यह वकाया पुनेरी की पारी के 12वें ओवर में देखने को मिला जिसे रत्नागिरी की ओर से योगेश चव्हाण ने किया था। इस ओवर की पहली गेंद जो कि फुल लेंथ थी, उसे गायकवाड़ ने मिड-विकेट और लॉन्ग-ऑन के बीच खेला। इसके बाद उन्होंने तेजी से रन पूरा किया और दूसरे रन के लिए भी दौड़ पड़े।

इस बीच फील्डर ने गेंद को विकेटकीपर एन्ड पर थ्रो किया। कीपर ने गेंद को पकड़ते ही गिल्लियां बिखेर दीं और ऑन-फील्ड अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद मांगी। रीप्ले में देखने पर पता चला कि जब कीपर ने गेंद को पकड़ा था, तब गायकवाड़ का बल्ला क्रीज में पहुंच गया था।

इस दौरान उनका पैर बल्ले से टकराया, जिससे बल्ला गायकवाड़ के हाथ से छूटकर नीचे गिर गया था और उसी दौरान कीपर ने गिल्लियां बिखेरीं थी। गायकवाड़ के शरीर का कोई भी हिस्सा क्रीज में नहीं था, इस वजह से उन्हें रनआउट करार दिया गया। इस तरह से आउट होते के बाद गायकवाड़ भी काफी निराश दिखाई दिए।

आप भी देखें यह वीडियो:

आउट होने से पहले दाएं हाथ का बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहा था। गायकवाड़ ने 15 गेंदों में 29 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा।

रत्नागिरी ने ऋतुराज गायकवाड़ की टीम को हराया

इस मुकाबले में पुनेरी बाप्पा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 144 रन बनाए थे। पुनेरी की ओर से पवन शाह (32) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। जवाबी पारी में रत्नागिरी ने इस टारगेट को 6 विकेट खोकर 2 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया था।

पुनेरी बाप्पा की यह टूर्नामेंट में तीसरी हार रही। उसने अब तक खेले 4 में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है। वे अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now