Create
Notifications

भारत की एक और महिला खिलाड़ी बनी वुमेंस बिग बैश लीग का हिस्सा

Australia v India: ODI Series - Game 1
Australia v India: ODI Series - Game 1
SENIOR ANALYST

भारत की एक और महिला क्रिकेटर वुमेंस बिग बैश लीग (Womens Big Bash League) में हिस्सा लेंगी। दिग्गज स्पिनर पूनम यादव (Poonam Yadav) वुमेंस बिग बैश लीग के आगामी सीजन में हिस्सा लेंगी। उन्हें ब्रिस्बेन हीट ने न्यूजीलैंड की क्रिकेटर अमेलिया केर की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है।

पूनम यादव का बिग बैश लीग में ये पहला सीजन होगा। टी20 में पूनम का रिकॉर्ड काफी शानदार है और इस फॉर्मेट में गेंदबाजों की रैंकिंग में वो 8वें पायदान पर हैं।

ब्रिस्बेन हीट के हेड कोच एश्ले नॉफ्के ने अमेलिया केर के टीम से बाहर होने को एक बड़ा झटका बताया है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई है कि पूनम यादव इस मौके का पूरा फायदा उठाएंगी। उनके मुताबिक कप्तान जेस जोनासन पूनम को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,

जब अमेलिया केर टूर्नामेंट से बाहर हुई थीं तब हमें विश्वास था कि हम उनका बेहतरीन रिप्लेसमेंट हासिल करेंगे। लेकिन पूनम राउत जैसी खिलाड़ी का मिलना हमारे लिए काफी बड़ी बात है। वो अमेलिया से काफी अलग तरह की गेंदबाज हैं और हमारे पास पूरी प्लानिंग है कि हम किस तरह से उनका पूरा फायदा उठा सकते हैं। जेस जोनासन ने उनके खिलाफ खेला है और एक कप्तान के तौर पर वो पूनम यादव के साथ काम करने को लेकर काफी उत्सुक हैं।

14 अक्टूबर से होगी वुमेंस बिग बैश लीग की शुरूआत

आपको बता दें कि वुमेंस बिग बैश लीग की शुरूआत 14 अक्टूबर से होगी और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 21 नवम्बर को खेला जायेगा। प्ले ऑफ मुकाबलों में एलिमिनेटर 24 नवम्बर, चैलेंजर 25 नवम्बर और फाइनल मुकाबला 27 नवम्बर को आयोजित होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 59 मुकाबले खेले जायेंगे। लीग स्टेज में सभी टीमें एक दूसरे के साथ दो-दो मुकाबले खेलेंगी।

भारत की तरफ से पूनम यादव समेत कुल आठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, राधा यादव, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर को वुमेंस बिग बैश लीग के आगामी सीजन के लिए साइन किया गया है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now