T20I सीरीज में 4 लगातार जीत के साथ टीम ने चौंकाया, हर मैच में एक ही खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच

Isle of Man Cricket Team (Photo - European Cricket YT Screenshot)
Isle of Man Cricket Team (Photo - European Cricket YT Screenshot)

रोमानिया में 4 से 6 अगस्त तक Women's Continental Cup 2023 खेला गया, जिसमें मेजबानों के साथ तीन और टीमों ने हिस्सा लिया। आइल ऑफ मैन की महिला टीम ने फाइनल में ग्रीस को 9 विकेट से हराकर खिताब जीता, वहीं माल्टा ने मेजबान रोमानिया को 7 विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

टूर्नामेंट के पहले दिन 4 अगस्त को तीन मैच खेले गये। पहले मैच में आइल ऑफ मैन ने ग्रीस को 10 विकेट से हराया, वहीं दूसरे मैच में ग्रीस ने माल्टा को 9 विकेट और तीसरे मैच में आइल ऑफ मैन ने रोमानिया के खिलाफ फिर से 10 विकेट की जीत हासिल की।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन 5 अगस्त को फिर से तीन मैच खेले गये। चौथे मैच में ग्रीस ने रोमानिया को 82 रन से हराया, वहीं पांचवें मैच में आइल ऑफ मैन ने माल्टा को 7 विकेट एवं छठे मैच में रोमानिया ने माल्टा को 35 रनों से हराया।

6 अगस्त को तीसरे स्थान के लिए खेले गये मुकाबले में रोमानिया की टीम ने पहले खेलते हुए 15.1 ओवर में 101 रन बनाये, जिसके जवाब में माल्टा ने 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। माल्टा की शामला कोलास्सेरी को सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट लेने के अलावा 15 रनों की पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल मैच में ग्रीस ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 65/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आइल ऑफ मैन ने 6 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर खिताबी जीत हासिल कर ली। लूसी बार्नेट को सिर्फ 9 रन देकर 1 विकेट लेने के अलावा 20 गेंदों में 42 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टूर्नामेंट में आइल ऑफ मैन की चार लगातार जीत में सबसे चौंकाने वाली चीज़ ये रही कि हर मैच में लूसी बार्नेट ही प्लेयर ऑफ द मैच रहीं। ग्रीस के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 14 रन देकर एक विकेट लेने के अलावा 38 गेंदों में 56 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली थी। रोमानिया के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने 12 रन देकर 3 विकेट लेने के अलावा 8 गेंदों में 22 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली। इसके बाद माल्टा के खिलाफ तीसरे मैच में लूसी ने 9 रन देकर एक विकेट लेने के अलावा 27 गेंदों में 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

रोमानिया की रेबेका ब्लेक ने 4 मैचों में सबसे ज्यादा 246 रन बनाये, जिसमें उन्होंने माल्टा के खिलाफ 135 रनों की बेहतरीन पारी भी खेली थी जो टूर्नामेंट का एकमात्र शतक भी था। गेंदबाजी में ग्रीस की एगेलिकी सव्वानी ने चार मैचों में सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए, जिसमें रोमानिया के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे और यह टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी थी।

Edited by Rahul
Be the first one to comment