दिल्ली कैपिटल्स ने WPL 2024 के फाइनल में बनाई जगह, गुजरात के खिलाफ शेफाली वर्मा ने की चौकों-छक्कों की बरसात

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के लीग स्टेज के मुकाबलों का अंत हो गया है। मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स (Delhi Capitals Women vs Gujarat Giants) को 13.1 ओवरों में ही मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। दिल्ली ने लगातार दूसरी बार यह कारनामा किया है। पिछले सीजन में भी दिल्ली ने डायरेक्ट फाइनल में एंट्री ली थी। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम को खिताब गंवाना पड़ा था। गुजरात जायंट्स ने आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 126 रन बनाये। जवाब में दिल्ली ने 41 गेंद पहले टारगेट को हासिल कर लिया।

गुजरात की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शानदार फॉर्म में चल रही। कप्तान मूनी केवल 1 रन बना पाई तो लौरा वोल्वार्ट 7 रन और डायलन हेमलता 4 रन बनाकर फ्लॉप रही। मध्यक्रम में फिबी लिचफिल्ड ने 21, एश्ले गार्डनर 12 रन बनाये, तो भारती फूलमाली ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली व उनका साथ कैथरीन बरीस ने 28 रन बनाये। अंतिम ओवरों में लड़खड़ाते हुए गुजरात की टीम 20 ओवर में 126 रन बना पाई। दिल्ली के लिए मारिजेन कैप, शिखा पांडे और मीनू मनी को 2-2 विकेट मिले जबकि एक विकेट जेस जॉनसन के नाम रहा।

127 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली को शानदार शुरुआत मिली। कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े। मेग लेनिंग 18 रन बनाकर पवेलियन लौटी तो एलिस कैपसी भी बिना खाता खोले आउट हो गई। तीसरे विकेट के लिए शेफाली वर्मा को जेमिमा रोड्रिग्स का साथ मिला। शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 71 रन बनाये जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। हालांकि, जीत से 2 रन पहले शेफाली अपना विकेट गंवा बैठी लेकिन जेमिमा ने मुकाबले को चौके के साथ समाप्त किया और फाइनल में टीम ने प्रवेश कर लिया। जेमिमा ने 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली गुजरात के लिए तनुजा कँवर को 2 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Rahul