WPL 2024 : UP Warrioz ने 1 रन से जीता रोमांचक मुकाबला, आखिरी 2 ओवर में दिल्ली के गिरे 6 विकेट

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का 15वां मुकाबला आयोजित हुआ। मेजबान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Women) ने जीता हुआ मुकाबला यूपी वॉरियर्स (UP Warrioz) के खिलाफ 1 रन से गंवा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 139 रनों का लक्ष्य दिल्ली के सामने रखा। मेजबान टीम ने एकतरफा इस मुकाबले को जीत रही थी लेकिन आखिरी के 2 ओवर में दिल्ली ने 6 विकेट खोये और मुकाबले को 1 रन से गंवा दिया।

यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। किरन नवगिरे के रूप में यूपी को पहला झटका 10 रनों पर लगा। इसके बाद कप्तान हीली और दीप्ति शर्मा ने 46 रनों की अहम साझेदारी की और हीली ने 29 रन बनाये। दीप्ति शर्मा ने यूपी को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 14 रनों से ऊपर नहीं बना पाया। दीप्ति शर्मा ने 59 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। दिल्ली के लिए टाईटस साधू और राधा यादव ने 2-2 विकेट हासिल किये।

139 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शेफाली वर्मा का विकेट 15 रनों के निजी स्कोर पर जल्द गंवा दिया लेकिन कप्तान मेग लेनिंग ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने एलिस कैपसी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। कैपसी भी 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गई लेकिन कप्तान लेनिंग ने शानदार अर्धशतक जमाया। मेग लेनिंग ने 46 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 60 रन बनाये। दिल्ली टीम का स्कोर एक समय पर 124/4 था लेकिन 19वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने 5 रन देकर 3 विकेट लिए। आखिरी ओवर में पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद ग्रेस हैरिस ने 2 विकेट लिए तो जेस जॉनसन रन आउट हुई और दिल्ली ने जीता हुआ मुकाबला 1 रन से गंवा दिया है। यूपी की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत रही जबकि दिल्ली की दूसरी हार हुई है। दीप्ति शर्मा प्लेयर ऑफ़ द मैच रही उन्होंने बल्लेबाजी में 59 रनों की पारी खेली और गेंदबाजी में 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Rahul