WPL 2024 : भारतीय बल्लेबाज की 88 रनों की धमाकेदार पारी पर फिरा पानी, गुजरात के लिए चमकी 16 साल की युवा गेंदबाज

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) में हुए सभी मैच अभी तक कांटे की टक्कर के रहे हैं लेकिन पिछले 4 से 5 मुकाबलों में रोमांच अपने चरम पर रहा है। पिछले दो मुकाबलों में मुंबई के लिए हरमनप्रीत कौर ने मैच जिताऊ पारी खेली तो ऋचा घोष ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी के दिल जीते थे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स (UP Warriorz) के बीच एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 152 का स्कोर बनाया, जिसे पाने में यूपी की टीम 8 रन दूर रह गई। हालांकि, दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की 88 रनों की जबरदस्त पारी ने सभी के दिल जीत लिए।

टॉस जीतकर गुजरात की कप्तान बेथ मूनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की सलामी जोड़ी लौरा वोल्वार्ट और बेथ मूनी ने 60 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। लौरा वोल्वार्ट ने 30 गेंदों पर 43 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इसके बाद गुजरात ने दो लगातार विकेट गंवाएं। डायलन हेमलता शून्य व फिबी लिचफिल्ड 4 रन बनाकर पवेलियन लौटी। कप्तान मूनी ने एश्ले गार्डनर के साथ मिलकर 29 रन जोड़े। इसके बाद गुजरात का कोई भी बल्लेबाज नहीं चला लेकिन एक छोर पर कप्तान मूनी खड़ी रही और उन्होंने 74 रनों की लाजवाब पारी खेली। मूनी ने 52 गेंदों पर 74 रन बनाये जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। यूपी के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

153 रनों के लक्ष्य के जवाब में यूपी की शुरुआत बेहद ही शर्मनाक रही। यूपी वॉरियर्स की आधी टीम महज 35 रनों पर पवेलियन लौट गई। कप्तान एलिसा हीली 4, किरन नवगिरे और चमारी अट्टापट्टू शून्य पर, ग्रेश हैरिस 1 रन व श्वेता सेहरावत 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। दीप्ति शर्मा और पूनम खेमनार ने 109 रनों की शानदार साझेदारी जरुर की लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही। दीप्ति शर्मा 60 रनों पर 88 रन बनाकर नाबाद रही, जबकि पूनम ने 36 गेंदों पर 36 रन बनाये। गुजरात के लिए 16 वर्षीय शबनम मोहम्मद शकील ने अपने गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया और यूपी के 3 अहम विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Rahul