हरमनप्रीत कौर ने सुपरनोवाज की हार के लिए फील्डिंग को ठहराया दोषी

हरमनप्रीत कौर ने वेलोसिटी के खिलाफ 71 रन की पारी खेली
हरमनप्रीत कौर ने वेलोसिटी के खिलाफ 71 रन की पारी खेली

सुपरनोवाज (Supernovas) को मंगलवार को महिला टी20 चैलेंज (Women T20 Challenge) में वेलोसिटी (Velocity) के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में सुपरनोवाज ने पहले बल्‍लेबाजी की और हरमनप्रीत कौर (71) (Harmanpreet Kaur) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में शैफाली वर्मा (51) (Shafali Verma) और लौरा वोलवार्ट (51*) (Laura Volwaardt) के अर्धशतकों की मदद से 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

भले ही सुपरनोवाज को शिकस्‍त मिली, लेकिन हरमनप्रीत कौर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हरमन ने पहले बल्‍लेबाजी में 51 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। इसके बाद उन्‍होंने दो शानदार कैच भी पकड़े। सुपरनोवाज के पास लगातार दूसरा मैच जीतने का मौका था, लेकिन खराब फील्डिंग उस पर भारी पड़ गई।

मैच के बाद सुपरनोवाज की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी टीम की हार का प्रमुख कारण खराब फील्डिंग को बताया। हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'अगर आप कैच छोड़ेंगे तो बल्‍लेबाजों के खिलाफ कोई योजना नहीं बना सकते हैं। खराब फील्डिंग का खामियाजा हमें भुगतना पड़ा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हमने जिस तरह शुरूआत की थी। हमें अंत भी बेहतर करना चाहिए था। हम एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य खड़ा करने में कामयाब रहे, लेकिन जैसा कि मैंने कहा आपको फील्डिंग भी अच्‍छी करनी होती है। परिस्थितियां पूरे समय समान थी।'

हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'अगर आप आसानी से रन देंगे तो कुछ भी मदद नहीं करेगा। कल की जीत अहम थी। कई सकारात्‍मक पाठ मिले और कई क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है।' सुपरनोवाज की दो मैचों में यह पहली हार रही। इससे पहले हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली सुपरनोवाज ने ट्रेलब्‍लेजर्स को 49 रन के अंतर से हराया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel