वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुई अहम खिलाड़ी

भारत के खिलाफ पांचवें वनडे में बल्लेबाजी के दौरान डाउन
भारत के खिलाफ पांचवें वनडे में बल्लेबाजी के दौरान डाउन

न्यूजीलैंड की बल्लेबाज लॉरेन डाउन (Lauren Down) आगामी महिला वर्ल्ड कप (Women World Cup) से बाहर हो गई हैं। अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण वह न्यूजीलैंड में अगले महीने से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले सकेंगी। न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप की टीम में डाउन की जगह जॉर्जिया प्लिमर (Georgia Plimmer) को शामिल किया गया है। हाल ही में भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में एक कैच पकड़ते समय डाउन के दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी और अब वह वापस इलाज के लिए अपने घर जाएंगी।

टीम के हेड कोच बॉब कार्टर ने कहा कि निश्चित तौर पर पूरी टीम को डाउन के प्रति संवेदना है। उन्होंने आगे कहा,

वह हमारे ग्रुप की काफी मशहूर सदस्य हैं और यह कहना उचित होगा कि पूरी टीम को उसके टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर से दुख हुआ है। हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान आपने देखा होगा कि उन्होंने क्या छाप छोड़ी थी। मध्यक्रम में उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेलने के अलावा बेहतरीन फील्डिंग का भी नमूना पेश किया था। हम रिकवरी के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और हमें पता है कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह हमारा समर्थन करेंगी।

रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल की गईं मोली पेनफोल्ड

न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम में मोली पेनफोल्ड को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है। टीम में शामिल किए गए दो नए खिलाड़ियों को पांच दिन की अनिवार्य आइसोलेशन से गुजरना होगा और इसके बाद वे आधिकारिक रूप से न्यूजीलैंड की टीम के साथ जुड़ सकेंगी।

चार मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम के पास दो अभ्यास मैच खेलने का भी मौका होगा। हाल ही में न्यूजीलैंड ने भारत को 4-1 से वनडे सीरीज में हराया था। सीरीज के पहले चार मैचों में कीवी टीम ने लगातार जीत हासिल की थी।

Quick Links