5 मैचों में लगातार 5 जीत के साथ यूरोपीय टीम का T20I सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन, 5 देशों ने लिया हिस्सा

Photo - Finland Cricket Youtube Screenshot
Photo - Finland Cricket Youtube Screenshot

फ़िनलैंड में 25 से 27 अगस्त तक 2023 Women's T20I Nordic Cup का आयोजन किया गया, जिसमें 5 टीमों ने हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में स्वीडन, नॉर्वे, एस्टोनिया और डेनमार्क के अलावा फ़िनलैंड XI ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट में कुल 12 मैच खेले गये, जिसमें फ़िनलैंड XI के मैच अंतरराष्ट्रीय नहीं थे। स्वीडन की महिला टीम ने 5 मैचों में लगातार 5 जीत के साथ खिताब पर कब्ज़ा किया।

मेजबान फ़िनलैंड की टीम 5 मैचों में 2 जीत के साथ दूसरे, डेनमार्क की टीम 5 मैचों में 1 जीत के साथ तीसरे, नॉर्वे की टीम 6 मैचों में 1 जीत के चौथे और एस्टोनिया की टीम 3 मैचों में बिना किसी जीत के आखिरी स्थान पर रही।

टूर्नामेंट के पहले दिन 25 अगस्त को 4 मैच खेले गये। पहले मैच में स्वीडन ने फ़िनलैंड XI को डकवर्थ-लुईस नियम से 76 रनों से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में डेनमार्क ने नॉर्वे को 6 विकेट, तीसरे मैच में स्वीडन ने डेनमार्क को 9 विकेट और चौथे मैच में फ़िनलैंड की टीम ने नॉर्वे को 55 रनों से हराया।

दूसरे दिन 26 अगस्त को भी चार मैच खेले गये। पहले मैच में नॉर्वे ने एस्टोनिया को 9 विकेट से हराया और उसके बाद दूसरे मैच में स्वीडन ने डेनमार्क को 10 विकेट, तीसरे मैच में फ़िनलैंड की टीम ने एस्टोनिया को 127 रन और चौथे मैच में स्वीडन ने नॉर्वे को 6 विकेट से हराया।

टूर्नामेंट के आखिरी दिन 27 अगस्त को भी चार मैच खेले जाने थे, लेकिन बारिश के कारण फ़िनलैंड XI - एस्टोनिया, डेनमार्क - नॉर्वे और फ़िनलैंड XI - डेनमार्क मैच रद्द हो गया। आखिरी दिन सिर्फ एक मैच का परिणाम निकला और स्वीडन ने नॉर्वे को 4 विकेट से हराकर खिताब जीता।

Nordic Cup में फ़िनलैंड XI की दिविजा उन्हाले ने सबसे ज्यादा 115 रन बनाये, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर का रिकॉर्ड फ़िनलैंड की ही स्टेला शेरिडन (83* vs एस्टोनिया) के नाम रहा। गेंदबाजी में नॉर्वे की परिधि अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड स्वीडन की सूर्या रवुरी (4/4 vs डेनमार्क) के नाम रहा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now