रवि शास्त्री ने बताया कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी

India Cricket WCup
रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि इस बार के वर्ल्ड कप में कौन-कौन सी दो टीमें हैं जो फाइनल में पहुंच सकती हैं। रवि शास्त्री ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें फाइनल में जा सकती हैं।

भारतीय टीम का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा रहा। टीम ने लीग स्टेज में 9 मुकाबले खेले हैं और सभी मैचों में जीत हासिल की। टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद रही और सभी टीमों को हराया। हर एक मुकाबले में भारतीय टीम ने पूरी तरह से डॉमिनेट करके जीता और विरोधी टीम को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। टीम इंडिया को ज्यादा कड़ी चुनौती इस बार नहीं मिली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगर बात करें तो उनकी शुरुआत वर्ल्ड कप में उतनी ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और वो अपने पहले दोनों मैच हार गए थे। हालांकि इसके बाद टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार 7 मुकाबले जीतते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के मुताबिक इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला जा सकता है। उन्होंने आईसीसी के क्विज नाइट में बातचीत के दौरान कहा,

आठ अक्टूबर को जब भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से था तो मैंने कहा था कि ये फाइनल मैच का ड्रेस रिहर्सल है। मुझे लगता है कि फाइनल मुकाबले में इन दोनों ही टीमों का सामना होगा।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि कोलकाता में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में टॉस की भूमिका काफी ज्यादा होगी। जो टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसे फायदा होगा। भारत के मैच के दौरान ऐसा ही हुआ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment