लेह के पैंगोंग झील और शांति स्तूप पहुंची World Cup 2023 की ट्रॉफी, देखें वीडियो

वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी (फोटो क्रेडिट - ट्विटर)
वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी (फोटो क्रेडिट - ट्विटर)

भारत में आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की तैयारियां जोरों पर चल रही है। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने वाली है। वहीं इसके शुरुआत से पहले वनडे वर्ल्ड कप की प्रतिष्ठित ट्रॉफी अभी वर्ल्ड टूर पर है। इस वर्ल्ड टूर के तहत वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत समेत 18 देशों में पहुंचेगी। वर्ल्ड कप ट्रॉफी का यह दौरा 27 जून को भारत से शुरू हुआ और यह अभी 14 जुलाई तक भारत के अलग-अलग स्थानों पर जाएगी। इसी क्रम में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह शहर में पहुंची। लेह में ट्रॉपी पैंगोंग लेक और शांति स्तूप में इसका शानदार नजारा देखने को मिला।

पैंगोंग झील और शांति स्तूप पहुंची वर्ल्ड कप ट्रॉफी

आईसीसी ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में आईसीसी की वर्ल्ड कप ट्रॉफी लद्दाख में पहुंची हुई नजर आ रही है। लद्दाख की खूबसूरत वादियों के बीच वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पैंगोंग झील और शांति स्तूप पर चमचमाती हुई नजर आई। पैंगोंग झील और शांति स्तूप के पास वर्ल्ड कप ट्रॉफी का नजारा देखते हुए बन रही है। फैंस वर्ल्ड कप की ट्रॉफी की खूबसरती को निहार सोशल मीडिया पर काफी खुश नजर आएं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दुनिया की 18 देशों की यात्रा कर 4 सितंबर को वापस भारत पहुंचेंगी। वहीं भारत पहुंचने के एक महीने के बाद 5 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा। वर्ल्ड कप की शुरुआत इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने सफर का आगाज 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। वहीं 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now