WPL 2023 : शैफाली वर्मा ने खेली 76 रनों की तूफानी पारी, गुजरात जायन्ट्स को 7.1 ओवर में हराया

Photo Courtesy : WPL 2023
Photo Courtesy : WPL 2023

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और गुजरात जायन्ट्स (Gujarat Giants) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम ने अपना दबदबा कायम रखा। गुजरात जायन्ट्स की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित रहा। दिल्ली की टीम की गेंदबाजी के आगे गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में 105/9 का स्कोर ही बना सकी। 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मात्र 7.1 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 5 छक्के शामिल रहे। उनका साथ कप्तान मेग लेनिंग ने दिया जिन्होंने 15 गेंदों पर 21 रन बनाये। दोनों बल्लेबाजों ने 7.1 ओवर में 106 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और अपनी टीम को अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया है। दिल्ली ने अभी तक खेले गए अपने चार मैचों में तीन में जीत हासिल की है और उनसे ऊपर मुंबई इंडियंस की टीम है जिन्होंने तीन मैचों में तीन में जीत हासिल की है लेकिन उनका रन रेट काफी बेहतर है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। गुजरात जायन्ट्स ने पहले 6 विकेट केवल 33 रनों पर गँवा दिए। दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज मेरिजेन कैप ने शुरुआत में ही 5 विकेट झटक कर गुजरात की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। लेकिन उसके बाद जॉर्जिया वरहम और किम गार्थ ने पारी को संभला और स्कोर को 100 के करीब ले गए। एक छोर पर किम गार्थ ने नाबाद रहते हुए 32 रनों की अहम पारी खेली और गुजरात को 105 रनों तक पहुँचाया, लेकिन यह स्कोर दिल्ली की बल्लेबाजी के सामने छोटा पड़ गया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now