WPL 2023 : 'एलिसा हीली और बेथ मूनी के कप्तान बनने पर हैरानी हुई', भारतीय महिला खिलाड़ी का अहम बयान

Photo Courtesy : Women
Photo Courtesy : Women's Premier League 2023

WPL 2023 का पहला संस्करण आज से शुरू हो रहा है। आज शाम को धूमधाम से इस पहले संस्करण का शुभारम्भ होगा और उसके बाद मुंबई इंडियंस (MI) और गुजरात जायन्ट्स (GG) के बीच इस टी20 का पहला मुकाबला खेला जायेगा। महिला प्रीमियर लीग में 5 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें तीन टीमों की कप्तान विदेशी खिलाड़ी है जबकि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्रमश: हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना में अपना विश्वास दिखाया और उन्हें कमान दी है।

गुजरात जायन्ट्स की कप्तान बेथ मूनी होंगी तो यूपी वॉरियर्ज की कप्तान विकेटकीपर एलिसा हीली होंगी और इन दोनों खिलाड़ियों को कप्तान के रूप में देखकर भारत की बल्लेबाज रही वेदा कृष्णामूर्ति ने हैरानी जताई है। जियो सिनेमा के शो आकाशवाणी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के सवाल पर वेदा कृष्णामूर्ति ने बेथ मूनी और एलिसा हीली का नाम पर हैरान होते हुए संक्षिप्त में अपनी बात रखी।

वेदा कृष्णामूर्ति ने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'मेग लैनिंग को कप्तान बनाना आश्चर्यजनक नहीं है। हमने स्पष्ट रूप से उम्मीद की थी कि दिल्ली की टीम उनके चारों ओर ही बनाई जा सकती है। लेकिन मैं एलिसा हीली और बेथ मूनी दोनों के कप्तान बनने पर हैरान हूं। हमें लगा कि दीप्ति शर्मा यूपी वारियर्ज की कप्तान हो सकती हैं। जब नीलामी समाप्त हुई, तो हम यह बात जानते थे कि गुजरात जायंट्स ने विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया था और भारतीय कप्तान के लिए नहीं गए थे। इसलिए यह उम्मीद की जा रही थी कि उनके पास एक विदेशी कप्तान होगा लेकिन यह थोड़ा आश्चर्यजनक था कि ऐश गार्डनर से आगे बेथ मूनी को कप्तान चुना गया है।'

वेदा कृष्णामूर्ति ने माना है कि इस टी20 लीग में सभी कप्तान भारतीय होने थे और विदेशी खिलाड़ी की मदद से टीम में अच्छा कम्युनिकेशन हो सके। लेकिन ऐसा नहीं हुआ 5 में से 3 टीमों की कप्तान विदेशी खिलाड़ी घोषित हो चुकी हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now