WPL 2024 : "हमेशा एक पुलिस अफसर बनने का..." - डीएसपी बनने पर भारतीय क्रिकेटर ने दी अहम प्रतिक्रिया 

Neeraj
India v Australia - Women
दीप्ती शर्मा महिला प्रीमियर लीग में यूपी की टीम से शिरकत कर रही हैं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) का पिछले दिनों बचपन का सपना पूरा हुआ। दरअसल, पिछले महीने उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें राज्य में डीएसपी का पद मिला। इस खास सम्मान को मिलने पर दीप्ति काफी खुश नजर आईं और उन्होंने बताया कि वह हमेशा से पुलिस अफसर की नौकरी पाना चाहती थीं।

आगरा के अवधपुरी में रहने वाली दीप्ति शर्मा ने पिछले वर्ष चीन में हुए एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। इससे पहले 2023 में ही दीप्ति ने बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ रजत पदक जीता था। वहीं, दीप्ति ने अपने उम्दा प्रदर्शन से टीम इंडिया को कई मुकाबलों में जीत दिलाई है। उनकी उपलब्धियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने तवज्जो दी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें इस पद से सम्मानित किया। इसके साथ दीप्ति को 3 करोड़ रूपये की नकद राशि भी प्रदान की गई थी।

इस सम्मान को मिलने के बाद पीटीआई को दिए इंटरव्यू में दीप्ति ने बताया,

मैं हमेशा एक पुलिस अधिकारी बनने का सपना देखती थी। मैं जानती थी कि यह एक कठिन काम है लेकिन मैं हमेशा उस वर्दी को एक बार पहनना चाहती थी और देखना चाहती थी कि यह कैसा लगता है। मेरे माता-पिता ने भी मेरा समर्थन किया और कहा कि मुझे एक पुलिस अधिकारी बनना चाहिए। मैं और मेरा परिवार इस सम्मान को मिलने से वास्तव में खुश हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी दीप्ति शर्मा के पिछले वर्ष किये उम्दा प्रदर्शन के लिए उन्हें 2022-23 की सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर चुना था। वहीं, आईसीसी ने उन्हें 2023 की अपनी महिला टी20 टीम में चुना था।

गौरतलब है कि WPL के दूसरे सीजन में 26 वर्षीय ऑलराउंडर दीप्ति एक बार फिर यूपी वॉरियर्स की टीम का हिस्सा हैं। पिछले टूर्नामेंट में उन्होंने नौ मैचों में 90 रन बनाने के साथ गेंदबाजी में 9 विकेट झटके थे।

Quick Links

Edited by Rahul