WPL 2024 से पहले RCB और गुजरात की टीम के लिए बुरी खबर, दो युवा खिलाड़ी हुई बाहर 

महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत 23 फरवरी से होगी
महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत 23 फरवरी से होगी

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का आगाज 23 फरवरी को होने वाला है। इस लीग के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। इन्हीं तैयारियों के बीच गुजरात जायटंस (Gujarat Giants) और आरसीबी (RCB) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, गुजरात की स्टार खिलाड़ी और ऑक्शन की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी रही काश्वी गौतम (Kashvee Gautam) चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गईं हैं। वहीं आरसीबी की कनिका आहूजा (Kanika Ahuja) भी चोटिल होने की वजह से इस सीजन से बाहर हो गईं हैं।

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए जमकर तैयारियां चल रही हैं। इस बार पहला मुकाबले पहले सीजन की चैंपियन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। इस लीग से पहले गुजरात की सबसे महंगी खिलाड़ी काश्वी का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका है। उनकी जगह टीम ने मुंबई की सयाली सथगरे को शामिल किया है। काश्वी गौतम को गुजरात ने 2 करोड़ रुपये की रकम खर्च कर टीम में शामिल किया था।

गुजरात के अलावा स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की खिलाड़ी कनिका आहूजा भी चोट की वजह से अब महिला प्रीमियर लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। यह स्टार ऑलराउंडर सीजन के शुरुआत होने के ठीक पहले चोटिल हो गई हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनकी जगह भी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी का ऐलान कर दिया है। आरसीबी ने कनिका आहूजा की जगह श्रद्धा पोखरकर को टीम में शामिल किया है। फ्रेंचाइजी ने उन्हें 10 लाख रुपये में टीम में जोड़ा है।

आपको बता दें कि महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत पिछले साल ही किया गया था। अपने पहले सीजन में इस लीग को फैंस का भरपूर प्यार मिला। फैंस हर मैच में बड़ी संख्या में महिला स्टार खिलाड़ियों का मुकाबला देखने पहुंचे थे। इस लीग में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले भी हुए थे। पिछले सीजन की कामयाबी को देखते हुए इस बार भी उम्मीद यही है कि इस लीग को फैंस का भरपूर प्यार मिलेगा।