UP Warriorz की सलामी बल्लेबाज बड़ी वजह से हुई WPL 2024 से बाहर, युवा विकेटकीपर को मिला मौका

Rahul
Photo Courtesy : BCCI and Twitter
Photo Courtesy : BCCI and Twitter

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का दूसरा सीजन का आयोजन किया जा रहा है और बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला खेला जा रहा है। यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है लेकिन इस मुकाबले से पहले यूपी टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टीम की सलामी बल्लेबाज वृंदा दिनेश शेष टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और उनके रिप्लेसमेंट के तौर युवा विकेटकीपर उमा छेत्री को टीम में जगह मिली। हालांकि उमा आज के मुकाबले में शिरकत नहीं कर रही हैं लेकिन जल्द ही उन्हें बाकी बचे मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है।

WPL और भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए लिखा कि, 'यूपी वॉरियर्स की वृंदा दिनेश महिला प्रीमियर लीग के बाकी मुकाबलों से बाहर हो गई है। 26 फरवरी को हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में वृंदा दिनेश को कंधे में गंभीर चोट लगी, जिसके चलते वह आगामी सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। उनके स्थान पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज उमा छेत्री का चयन टीम में हुआ है। उमा ने हाल ही में इंडिया ए की महिला टीम के लिए इंग्लैंड ए के खिलाफ शिरकत की थी और पिछले साल हुए इमर्जिंग एशिया कप में वह इंडिया ए की विजेता टीम का भी हिस्सा रही थी।'

असम के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाली उमा छेत्री का रिकॉर्ड पिछले कई सीजन से बेहतरीन रहा है और उन्होंने भारत की सीनियर टीम के भी दरवाजे खटखटाए हैं। ऐसे में महिला प्रीमियर लीग में उन्हें एक बड़ा मौका मिलेगा जिसका वह फायदा उठाना चाहेंगी।

आपको बता दें कि यूपी वॉरियर्स ने अभी तक 4 मुकाबलों में हिस्सा लिया है जिसमें 2 में जीत और 2 में टीम को हार मिली है। आज होने वाले 5वें मुकाबले को यूपी की टीम जीत जाती है तो 6 अंको के साथ अंक तालिका में टॉप 2 में शामिल में हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Rahul