WPL 2024 : कौन है वृंदा दिनेश? WPL ऑक्शन में यूपी वॉरियर्ज ने लुटाये करोड़ों रुपए

Neeraj
वृंदा दिनेश का बेस प्राइस 10 लाख रूपये था
वृंदा दिनेश का बेस प्राइस 10 लाख रूपये था

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे सीजन की नीलामी में कर्नाटक की विस्फोटक बैटर वृंदा दिनेश (Vrinda Dinesh) मालामाल हो गई हैं। 22 वर्षीय खिलाड़ी को यूपी वॉरियर्ज (UP Warriorz) ने 1 करोड़ 30 लाख रूपये खर्च करके अपने स्क्वाड में शामिल किया है। उनका बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख रूपये था, लेकिन नीलामी में उनपर 13 गुणा अधिक पैसे बरसे।

वृंदा को टीम में शामिल करने के लिए शुरुआत में गुजरात और आरसीबी रेस में थी, लेकिन अंत में यूपी ने एक करोड़ से ज्यादा कीमत देकर उन्हें अपने स्क्वाड का हिस्सा बना लिया। वृंदा इस सीजन एक करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिकने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं।

बता दें कि दाएं हाथ की ऑलराउंडर पिछले दो सीजन में कर्नाटक के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वृंदा बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं। उनका अभी तक अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन वो भारत ए टीम का हिस्सा हैं। मेग लैनिंग को अपना आदर्श मानने वाली वृंदा ने ऑफ-सीजन के दौरान सभी पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी की टेस्ट में भाग लिया है।

इस साल की शुरुआत में, उन्होंने सीनियर महिला वनडे प्रतियोगिता में कर्नाटक को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस दौरान उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सेमीफाइनल में 81 रन की अहम पारी भी खेली थी। 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने 11 पारियों में 47.70 की औसत से 477 रन बनाये थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर रही थीं।

महिला प्रीमियर लीग में यूपी की फ्रेंचाइजी से जुड़ने के बाद वृंदा को सीनियर खिलाड़ियों से काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उन्हें आगे चलकर बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करेगा। डब्लूपीएल के पहले सीजन में यूपी की टीम ने आठ में से चार मैचों में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में तीसरे पायदान पर रही थी। आगमी सीजन में फैंस को यूपी की टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Quick Links

Edited by Rahul