Create
Notifications

पृथ्‍वी शॉ के भारतीय टीम में वापसी के बारे में पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

पृथ्‍वी शॉ को आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया, जिसके बाद उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हुए
पृथ्‍वी शॉ को आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया, जिसके बाद उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े हुए
Vivek Goel

पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) इस समय रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल (Ranji Trophy Final 2022) में मध्‍यप्रदेश (Madhya Pradesh Cricket team) के खिलाफ मुंबई (Mumbai Cricket team) टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि 22 साल के पृथ्‍वी को इस समय भारतीय टीम (India Cricket team) के साथ आयरलैंड (Ireland Cricket team) दौरे पर होना चाहिए था।

भारत और आयरलैंड के बीच 26 व 28 जून को दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। पृथ्‍वी शॉ ने पिछले कुछ सालों में एक आक्रामक ओपनर के रूप में अपनी साख बनाई है। विशेषकर आईपीएल में उन्‍होंने अपनी आक्रामक ओपनिंग से काफी प्रभावित किया है।

जब आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में पृथ्‍वी शॉ का नाम नहीं लिया गया तो कई लोगों ने हैरानी जताई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर डब्‍ल्‍यूवी रमन ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स से बातचीत में समझाया कि पृथ्‍वी शॉ को निराश नहीं होना चाहिए क्‍योंकि वो काफी युवा हैं। रमन का मानना है कि शॉ के पास भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पर्याप्‍त समय है और उन्‍हें अनुशासित रहने की जरूरत है।

उन्‍होंने कहा, 'यह थोड़ा मुश्किल रास्‍ता है, लेकिन पृथ्‍वी इसका सामना कर सकता है क्‍योंकि वो युवा है। उम्र उसके पक्ष में है और उसे कई चीजें समझने में मदद मिलेगी। उसे एहसास होगा कि वो जब युवा था तब ब्रेक मिला था और भारतीय टीम ने डेब्‍यू का मौका दिया। मगर उसे निरंतर बेहतर प्रदर्शन की जरूरत थी और चीजों को हल्‍के में लेने की जरूरत नहीं थी।'

शॉ को हाल ही में संपन्‍न दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी जबकि भारत ने कई सीनियर खिलाड़‍ियों को आराम दिया था।

पृथ्‍वी शॉ के समान शुभमन गिल को भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। हालांकि, डब्‍ल्‍यूवी रमन का मानना है कि दोनों युवाओं के पास पर्याप्‍त समय है और दोनों में प्रतिभा है कि तीनों प्रारूपों के खिलाड़ी बनकर देश का प्रतिनिधित्‍व कर सकते हैं।

रमन ने कहा, 'शुभमन और पृथ्‍वी जैसे खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं। मौजूदा उम्र में वो अपने खेल के स्‍तर को ऊंचा करेंगे तो भारत के लिए सभी प्रारूपों में खेल सकते हैं। भविष्‍य में वो स्थिति में ढलकर सबसे बड़े मंच पर सभी प्रारूपों में खेल सकते हैं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...