Create

"अगर मौका मिला तो मुंबई इंडियंस के लिए खेलना पसंद करूंगी", महिला आईपीएल पर भारतीय खिलाड़ी का बयान

यास्तिका भाटिया महिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना पसंद करेंगी
यास्तिका भाटिया महिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना पसंद करेंगी
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की युवा बल्‍लेबाज यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) ने हाल ही में संपन्‍न महिला टी20 चैलेंज (Women's T20 Challenge) में वेलोसिटी (Velocity) का प्रतिनिधित्‍व किया था। भले ही उनकी टीम को फाइनल में आखिरी गेंद पर शिकस्‍त मिली हो, लेकिन 21 साल की यास्तिका का मानना है कि टूर्नामेंट ने भारतीय टीम को कई सितारों पर नजर रखने का मौका दिया है।

यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल महिला आईपीएल का आयोजन होगा। यास्तिका भाटिया ने कहा कि वो इसके लिए काफी उत्‍साहित हैं और साथ ही बताया कि किस टीम का वो प्रतिनिधित्‍व करना चाहेंगी।

स्‍पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में भाटिया ने कहा कि वो पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की बड़ी प्रशंसक हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि अगर मौका मिला तो वो महिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलना चाहेंगी।

यास्तिका भाटिया ने कहा, 'महिला आईपीएल में मुझे कोई भी टीम चुने वो ठीक है। मगर मुझे अगर विकल्‍प मिले तो मैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलना पसंद करूंगी। मैं बचपन से इस टीम को फॉलो कर रही हूं और यह मेरी पसंदीदा टीम है।'

यास्तिका भाटिया को स्‍टंप्‍स के पीछे से गेंदबाजों से काफी बातचीत करते हुए देखा गया और वह मैच के दौरान माहौल खुशनुमा रखने की कोशिश करती हैं। वह शुरूआती दिनों से विकेटकीपिंग कर रही हैं और भविष्‍य में इस पर ध्‍यान देकर लगातार सुधार करना चाहती हैं।

उन्‍होंने कहा, 'मुझे बचपन से ही विकेटकीपिंग पसंद है। मिताली दी ने कहा था कि मैं बहुत बात करती हूं। मैं क्रिकेट के बारे में घंटों बात कर सकती हूं। तो जब भी कीपिंग करती हूं तो खिलाड़‍ियों से बातचीत करती हूं और इससे माहौल बना रहता है। जितना सकारात्‍मक माहौल रहेगा, उतना बेहतर प्रदर्शन निकलता है।'

यास्तिका भाटिया ने भारत के लिए एक टेस्‍ट, 13 वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम में भाटिया से प्रमुख भूमिका निभाए जाने की उम्‍मीद है।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...