Create
Notifications

युजवेंद्र चहल ने बताया- टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने के बाद क्या थी उनकी स्थिति

युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर की टीम में जगह मिली थी
युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर की टीम में जगह मिली थी
reaction-emoji
Ravi Ranjan

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी। उनकी जगह चयनकर्ताओं ने राहुल चाहर (Rahul Chahar) को मौका दिया था। हाल ही में चहल ने 'आरसीबी पॉडकास्ट' पर खुलासा किया कि जब उन्हें यह जानकारी मिली तो वे काफी लो महसूस कर रहे थे। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा आईपीएल 2021 (IPL) के दुबई लेग से पहले हुई थी।

चहल ने बताया कि उन्होंने इस बात की उम्मीद भी नहीं की थी कि उन्हें बाहर किया जाएगा। उन्होंने कहा,

टीम की घोषणा 9:30 बजे होनी थी और फिर इसमें थोड़ी देर हो गई। मैं कसम खाता हूं कि मुझे नहीं पता था कि मेरा नाम नहीं आएगा। जब सूची आई, तो मैंने कुछ के लिए किसी से कुछ मिनट तक कुछ नहीं बोला। मेरी पत्नी मुझसे टीम के बारे में पूछा तो मैंने उसे स्क्रीनशॉट भेज दिया। रात का खाना आ गया था, लेकिन उस रात कुछ भी खाने का मन नहीं कर रहा था। काफी लो महसूस हो रहा था क्योंकि मुझे पांच साल में मुझे एक बार भी ड्रॉप नहीं किया गया था।

चहल उस समय टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। इसके बाद भी उन्हें टीम से बाहर करना लोगों को समझ नहीं आया था। भारतीय टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट में भी नहीं पहुंच पाई थी। टीम को पहले मैच में पाकिस्तान और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार मिली।

युजवेंद्र चहल अभी भारत के लिए 5-6 साल और खेलना चाहते हैं

युजवेंद्र चहल ने भविष्य की प्लानिंग के बारे में बताया कि वे अभी भारत के लिए 5-6 साल और खेलना चाहते हैं। वे आईपीएल में भी 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनना चाहते हैं। चहल ने कहा

मेरा लक्ष्य आईपीएल में 200 विकेट लेने वाला पहला गेंदबाज बनना है। इसके अलावा, मैं अगले 5-6 सालों तक टीम इंडिया के लिए खेलना जारी रखना चाहता हूं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...