प्रमुख भारतीय खिलाड़ी ने काउंटी चैंपियनशिप की टीम के साथ किया करार, 3 मैचों में लेगा हिस्सा

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

भारतीय क्रिकेट टीम के (India Cricket Team) लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शेष काउंटी चैंपियनशिप सीजन के लिए केंट (Kent) से करार किया है। यह नियमित मंजूरी पर निर्भर करेगा। चहल को एशिया कप (Asia Cup) और वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल काउंटी चैंपियनशिप सीजन के दौरान केंट के तीन मैचों में उपलब्‍ध रहेंगे। केंट को अपने तीन मैच नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire), लंकाशायर (Lanchashire) व समरसेट (Somerset) के खिलाफ खेलना है।

युजवेंद्र चहल ने केंट से जुड़ने पर उत्‍सुकता जाहिर करते हुए कहा, 'यह मेरे लिए उत्‍साहभरी चुनौती है। काउंटी क्रिकेट में खेलने पर मेरा ध्‍यान है।' बता दें कि चहल केंट के लिए इस साल काउंटी चैंपियनशिप में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। इससे पहले जून-जुलाई में अर्शदीप सिंह ने केंट का प्रतिनिधित्‍व किया था।

पता हो कि केंट को अगले साल तक मैट पार्किंसन की सेवाएं नहीं मिल सकेंगी। वहीं हामीद कादरी भी चोटिल होकर बाहर हैं। ऐसे में केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउनटन ने चहल के जुड़ने पर खुशी जाहिर की।

डाउनटन ने कहा, 'हम युजवेंद्र चहल की आखिरी तीन मैचों में सेवाएं पाकर खुश हैं। मैट पार्किंसन अगले साल तक हमारे लिए उपलब्‍ध नहीं हैं। हामी कादरी हाल ही में चोटिल हुए। युजवेंद्र चहल इंग्लिश परिस्थितियों में खेलने को लेकर उत्‍सुक हैं। वो हमारी टीम में अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव और शैली लेकर आएंगे।'

युजवेंद्र चहल ने अब तक टेस्‍ट क्रिकेट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व नहीं किया है। मगर उन्‍होंने हरियाणा के लिए 33 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 87 विकेट लिए हैं। 33 साल के युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 72 मैच खेले, जिसमें 27.13 की औसत से 121 विकेट लिए हैं। वहीं उन्‍होंने 80 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25.09 की औसत से 96 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now