Create

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने जमकर किया बल्लेबाजी अभ्यास, देखें वीडियो 

शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए
शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए
Prashant Kumar

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की सीरीज (ZIM vs IND) का पहला वनडे मुकाबला 18 अगस्त को हरारे में खेला जायेगा। सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) नेट्स में जमकर पसीना बहाते नजर आये और दोनों युवाओं ने जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास किया।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा साझा की गई क्लिप में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दोनों ही बल्लेबाज काफी अच्छी लय में लग रहे हैं। इस बीच गिल ज्यादा आत्मविश्वास से बल्लेबाजी करते नजर आये और उन्होंने काफी बेहतरीन शॉट खेले। यह सीरीज इन दोनों के लिए काफी अहम है। ऐसे में गिल और ऋतुराज चाहेंगे कि मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ दें।

सोनी नेटवर्क ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया और लिखा,

बल्ले के बीच से गेंद लगने की आवाज = पूरी तरह ख़ुशी
The sound of the ball being middled = pure happiness 😍Watch out 🇿🇼, #TeamIndia batters are on 🔥🔥 in the nets! 😏Watch the 1⃣st ODI as India take on Zimbabwe - This Thursday, 18th August, 12 Noon onwards only on #SonySportsNetwork 📺#ZIMvIND #TeamIndia #SirfSonyPeDikhega https://t.co/4qz554xTB7

नंबर 3 के लिए शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच हो सकता है मुकाबला

वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में शुभमन गिल ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। हालाँकि, केएल राहुल की वापसी के बाद गिल के ओपन करने की संभावना कम दिख रही है। ऐसे में उन्हें शायद नंबर 3 के लिए चुना जा सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ भी ओपनर हैं लेकिन उनके लिए भी जगह बनाना आसान नहीं होगा। हालाँकि, गिल की दावेदारी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक वनडे डेब्यू नहीं किया है। विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इसके अलावा संजू सैमसन, इशान किशन जैसे दावेदार भी मौजूद हैं। देखना होगा कि पहले मैच के लिए भारत किस कॉम्बिनेशन का चयन करता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...