जिम्बाब्वे ने अहम वनडे सीरीज के लिए चुने 7 नए खिलाड़ी, 3 दिग्गज बड़ी वजह से हुए बाहर

Rahul
सिकंदर रजा करेंगे वनडे टीम की कप्तानी
सिकंदर रजा करेंगे वनडे टीम की कप्तानी

जिम्बाब्वे के खिलाफ आयरलैंड (ZIM vs IRE) ने हाल ही में टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले मुकाबले में मिली हार के बाद मेहमान आयरलैंड टीम ने मेजबानों को अंतिम दो मुकाबलों में पटखनी दी है। टी20 सीरीज के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए तैयार है। आयरलैंड (Ireland Cricket Team) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) ने एक नई वनडे टीम की घोषणा की है। जिम्बाब्वे की वनडे टीम में 7 नए खिलाड़ियों का चयन किया है, जिसमे 1 खिलाड़ी अनकैप्ड है।

इन सात खिलाड़ियों में ताकुदज़्वानाशे कैतानो, तिनशे कामुनहुकामवे, तनाका चिवंगा, फराज अकरम, ब्रैंडन मावुटा, मिल्टन शुम्बा और टोनी मुनयोंगा का नाम शामिल है लेकिन इन सभी में केवल फराज अकरम ने अभी तक वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है। जिम्बाब्वे वनडे टीम के कप्तान क्रेग एर्विन, सीन विलियम्स और ब्रैड इवांस चोट के चलते इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए, जबकि तेंदल चतारा, वेसले माधेवेरे और तादिवानसे मरुमानी को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए टी20 फॉर्मेट के कप्तान बने सिकंदर रजा को वनडे का कप्तान नियुक्त किया गया है क्योंकि नियमित कप्तान क्रेग एर्विन चोट के चलते बाहर हो गए है।

आपको बता दें कि टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सिकंदर रजा ने कप्तानी की थी और टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन उसी मुकाबले में आयरलैंड के जोश लिटिल और कर्टिस कम्फर के साथ हुए झगड़े में उन्हें आईसीसी ने दोषी पाया और बाकी दो मैचों से बैन कर दिया, जिसका खामियाजा मेजबान टीम को सीरीज हार से भुगतना पड़ा।

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे का स्क्वाड

सिकंदर रजा (कप्तान), फराज अकरम, रयान बर्ल, तनाका चिवांगा, जॉयलॉर्ड गम्बी, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट कैया, ताकुदज़्वानाशे कैतानो, तिनशे कामुनहुकामवे, क्लाइव मदांडे, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ब्रैंडन मावुटा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजराबानी, रिचर्ड नगारवा और मिल्टन शुम्बा।

Quick Links

Edited by Rahul