आयरलैंड के पूर्व दिग्गज ने IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन

Nitesh
West Indies v Ireland - 2015 ICC Cricket World Cup
West Indies v Ireland - 2015 ICC Cricket World Cup

आईपीएल 2022 (IPL) का समापन होने के बाद हर कोई अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन कर रहा है। इसी कड़ी में आयरलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज नील ओ ब्रायन (Niall O’Brien) ने भी अपनी बेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

नील ओ ब्रायन ने अपनी इस टीम में केवल तीन ही विदेशी खिलाड़ी चुने हैं। भारतीय खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में केवल तीन ही ओवरसीज प्लेयर्स को जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार की काफी तारीफ की जिन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 112 रनों की जबरदस्त नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा वो सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक से भी काफी प्रभावित हैं और आरसीबी के स्पिनर वनिंदू हसरंगा की भी तारीफ की।

क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान नील ओ ब्रयान ने कहा "मेरे इस टीम की खास बात ये है कि मैंने केवल तीन ही विदेशी प्लेयर्स का चयन इसमें किया है। मुझे पता है कि पाटीदार टूर्नामेंट में लेट आए थे लेकिन उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। मैं उमरान मलिक से भी काफी प्रभावित हूं। हसरंगा काफी शानदार रहे और हार्दिक पांड्या मेरी इस टीम के कप्तान होंगे।"

नील ओ ब्रायन ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक को जगह ना देकर संजू सैमसन का चयन किया है। वहीं दीपक हूडा और मोहसिन खान जैसे खिलाड़ियों को भी उन्होंने सेलेक्ट किया है। इसके अलावा उन्होंने इस टीम का कोच आशीष नेहरा को नियुक्त किया है जिनकी कोचिंग में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल 2022 के लिए नील ओ ब्रायन की बेस्ट प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

जोस बटलर, केएल राहुल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हूडा, रजत पाटीदार, हार्दिक पांड्या (कप्तान), आंद्रे रसेल, वनिंदू हसरंगा, मोहसिन खान, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

Quick Links

Edited by Nitesh