Hindi Cricket News: निक वेब हो सकते हैं भारत के 'स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग' कोच

Ankit
निक वेब
निक वेब

बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ से सम्बंधित पदों पर नियुक्तियां की हैं। अब भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के चयन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके अंतर्गत तीन नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इस रेस में निक वेब, ल्यूक वुडहाउस और रजनीकांत शिवागनम अंतिम तीन उम्मीदवार बचे हुए हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि निक वेब पिछले स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच, शंकर बासु की जगह ले सकते हैं। उन्हें वरीयता के क्रम में सबसे पहले रखा गया है। उनके बाद ल्यूक वुडहाउस को दूसरे जबकि शिवागनम को तीसरे नंबर पर रखा गया है। भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के साथ मिलकर फिटनेस विशेषज्ञ रणदीप मोइत्रा ने इन तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया है।

यह भी पढ़ें : WI vs IND, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी के शतक और जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक से भारत की स्थिति मजबूत

निक वेब इस समय न्यूज़ीलैंड की महिला टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच हैं। इसके अलावा उन्होंने रग्बी की कई टीमों के साथ भी काम किया है, जिनमें वोडाफोन वारियर्स, नार्थ हार्बर रग्बी और ईस्ट कोस्ट रग्बी क्लब प्रमुख है।

दूसरे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार वुडहाउस वर्तमान में इंग्लैंड की महिलाओं की रग्बी टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच हैं। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और मिडिलसेक्स के साथ भी काम किया है। वहीं तीसरे उम्मीदवार शिवागनम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के फिटनेस कोच के रूप में काम किया है।

गौरतलब है कि हाल ही में रवि शास्त्री को बतौर मुख्य कोच दोबारा चुना गया था। अगर सपोर्ट स्टाफ की बात की जाय तो गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपने पद पर बरकरार रहेंगे। हालांकि, बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी विक्रम राठौड़ को सौंपी गई है। उन्हें संजय बांगर की जगह यह जिम्मेदारी मिली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now