Create

बल्लेबाज ने पहली गेंद का सामना करते हुए खेला चौंकाने वाला शॉट, वीडियो देख आप होंगे हैरान 

एक मैच के दौरान जान निकोल लॉफ्टी-ईटन
एक मैच के दौरान जान निकोल लॉफ्टी-ईटन
Chhaya Shrivastava

क्रिकेट में अकसर हमें कुछ ऐसे शॉट देखने को मिल जाते हैं जो अचंभित कर देते हैं। इस तरह के शॉट्स की उम्मीद ना गेंदबाज करते हैं और ना ही फील्डर्स। क्रिकेट में बढ़ते मुकाबले के साथ अब बल्लेबाज की अपने शॉट्स के स्तर को बढ़ाने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसा ही नजारा देखने को मिला नामिबिया के क्रिकेटर के बल्ले से, जिन्होंने एक शानदार शॉट मारकर सभी को चौंका दिया। आईसीसी(ICC) ने खुद उनकी वीडियो साझा की।

दरअसल, आईसीसी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उन्होंने क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग के एक मैच की क्लिप डाली है। इस मैच में नामीबिया के क्रिकेटर निकोल लॉफ्टी-ईटन स्विच हिट मार रहे हैं। पापुआ न्यू गिनी के गेंदबाज के गेंद फेंकते ही वो झट से पलट कर स्विच हिट लगाते हैं और गेंद सीधे बाउंड्री पार जाकर गिरती है। इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने लिखा,

निकोल लॉफ्टी-ईटन के स्विच हिट का एक शब्द में वर्णन कीजिए।

निकोल के इस शॉट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस क्रिकेटर की जमकर तारीफ कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस शॉट ने अच्छे-अच्छों को फेल कर दिया।

आईसीसी द्वारा शेयर की गई यह क्लिप क्रिकेट विश्व कप लीग 2 के एक मैच की है। यह लीग 2023 क्रिकेट विश्व कप योग्यता प्रक्रिया का हिस्सा है। इसकी शुरुआत अगस्त 2019 में हुई थी और यह फरवरी 2023 तक चलेगी । इस लीग में स्कॉटलैंड, नेपाल, यूएई, ओमान, यूएस, पापुआ न्यू गिनी और नामीबिया भाग ले रहे हैं। इसमें टॉप 3 टीम 2023 क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलेंगी।

हाल ही में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में नामीबिया का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने चार जीत के साथ सीरीज जीती। आखिरी मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को उन्होंने 61 रन से हराया। फिलहाल नामीबिया अंक तालिका में 22 मैचों में 26 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। टॉप पर ओमान की टीम 44 अंकों के साथ काबिज है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...