Create

भारतीय गेंदबाज का टी20 वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा, नाइजीरिया के गेंदबाज का चौंकाने वाला प्रदर्शन

नाइजीरिया के पीटर आहो के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड (Photo - Niegria Cricket)
नाइजीरिया के पीटर आहो के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड (Photo - Niegria Cricket)
reaction-emoji
Prashant

नाइजीरिया के तेज गेंदबाज पीटर आहो ने भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर के टी20 अंतरराष्ट्रीय की एक पारी के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दीपक चाहर ने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे और कुछ दिन पहले यूगांडा ने दिनेश नाकरानी ने उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

पीटर आहो ने सिएरा लियोन के खिलाफ 24 अक्टूबर को सिर्फ 5 रन देकर 6 विकेट लिए और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। पीटर आहो ने इस दौरान हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी बनाया और ऐसा करने वाले विश्व के 22वें गेंदबाज बने।

नाइजीरिया की टीम ने 19 से 26 अक्टूबर तक खेले गए 6 मैचों की टी20 सीरीज में सिएरा लियोन को 5-1 से हराया। पहले मैच में सिएरा लियोन ने नाइजीरिया को 6 विकेट से हराया था, लेकिन उसके बाद नाइजीरिया ने लगातार 5 मैचों में जीत हासिल की। नाइजीरिया ने दूसरे टी20 में 6 रन, तीसरे टी20 में 69 रन, चौथे टी20 में 9 विकेट, पांचवें टी20 में 19 रन और छठे टी20 में 36 रनों से जीत हासिल की। सिएरा लियोन की टीम टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली 84वीं टीम बनी।

सिएरा लियोन के जॉन बांगुरा ने टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 120 रन बनाये, वहीं सिएरा लियोन के ही सैमुएल कोंटेह ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए। नाइजीरिया की तरफ से अस्मित श्रेष्ठ ने सीरीज में सबसे ज्यादा 102 रन बनाये, वहीं सिल्वेस्टर ऑकपे ने सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए।

नाइजीरिया की टीम नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अफ्रीका रीजन क्वालीफ़ायर में हिस्सा लेगी, वहीं सिएरा लियोन की टीम नवंबर में ही अफ्रीका सब-रीजनल क्वालीफ़ायर में हिस्सा लेगी


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...