Create

पूर्व क्रिकेटर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series

पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में कई प्रमुख खिलाड़ियों का चयन किया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का चयन हो गया है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई क्रिकेटरों को भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा और कुलदीप यादव जैसे प्लेयर्स को टीम में शामिल किया गया है।

निखिल चोपड़ा ने उमरान मलिक ने और अर्शदीप सिंह के चयन पर खुशी जताई। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

खुशी हुई कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उमरान मलिक को मौका मिला। अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और इसी वजह से ये भी काफी अच्छा चयन है। हार्दिक पांड्या 140 की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं और वो फॉर्म में आ गए हैं। वेंकटेश अय्यर को दोबारा मौका मिला है और ये उनके लिए लाइफलाइन है। अगर टीम पहले तीन मुकाबले जीतती है तो इस टीम में शामिल लगभग सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा। टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को एकसाथ खिलाने की कोशिश करेगा, क्योंकि ये सीरीज इंडिया में है।

आपको बता दें कि निखिल चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका मिला है। इसके अलावा उन्होंने केवल दो ही तेज गेंदबाजों का चयन किया है। उन्होंने चहल, कुलदीप और अक्षर पटेल तीनों ही स्पिनर्स को मौका दिया है।

निखिल चोपड़ा की भारतीय टी20 इलेवन इस प्रकार है

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment