नितीश राणा ने दिल्ली की टीम छोड़कर यूपी में जाने की बताई वजह, ड्रेसिंग रूम को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

नितीश राणा अब यूपी के लिए रणजी खेलते हैं
नितीश राणा अब यूपी के लिए रणजी खेलते हैं

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस सीजन में उत्तर प्रदेश के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) ने दिल्ली की टीम को छोड़कर यूपी ज्वॉइन करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों उन्होंने दिल्ली की टीम को छोड़ने का फैसला किया है। नितीश राणा के मुताबिक दिल्ली के ड्रेसिंग रूम का माहौल जैसा था, वो उनके करियर के लिए ठीक नहीं था और इसी वजह से उन्होंने फैसला किया कि वो अब उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेलेंगे।

दरअसल नितीश राणा ने दिल्ली से अपना बेस यूपी में शिफ्ट कर लिया था। उन्होंने पिछले साल ही फैसला कर लिया था कि वो आगामी रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। नितीश राणा इस वक्त यूपी की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में जबरदस्त तरीके से शतक लगाकर टीम को बेहतर पोजिशन में ला दिया है। वो टीम के कप्तान भी हैं।

दिल्ली की टीम का माहौल अच्छा नहीं था - नितीश राणा

नितीश राणा ने दिल्ली की टीम को छोड़ने के पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे दिमाग में यही चल रहा था कि दिल्ली टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल मेरे करियर के लिए अच्छा नहीं था। मुझे लगा कि मेरे करियर के लिए बदलाव जरूरी है। मैंने एलीट टीम के तौर पर हमेशा से यूपी की तरफ ही देखा था और मैं यहां पर लोगों को जानता भी था। किस्मत से मुझे वो टीम मिल गई, जहां पर मुझे सम्मान मिल रहा है।

नितीश राणा ने ये भी बताया कि कोविड के दौरान उन्होंने अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट से थोड़ा हटा लिया था और ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने कहा कि ये मेरी गलती थी कि मैं रेड बॉल क्रिकेट पर फोकस नहीं कर रहा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता