टेस्ट क्रिकेट की तरफ ध्यान नहीं देना मेरी सबसे बड़ी गलती थी...दिग्गज बल्लेबाज ने शतक लगाने के बाद दी प्रतिक्रिया

नितीश राणा (Photo Credit - BCCI Domestic Twitter)
नितीश राणा (Photo Credit - BCCI Domestic Twitter)

उत्तर प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे नितीश राणा (Nitish Rana) ने चौंकाने वाला बड़ा खुलासा किया है। नितीश राणा पिछले दो सीजन से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेले थे और इस बार यूपी के लिए खेल रहे हैं। नितीश राणा के मुताबिक कोविड के दौरान उन्होंने अपना ध्यान टेस्ट क्रिकेट से थोड़ा हटा लिया था और ये उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

दरअसल नितीश राणा ने दिल्ली से अपना बेस यूपी में शिफ्ट कर लिया था। उन्होंने पिछले साल ही फैसला कर लिया था कि वो आगामी रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। नितीश राणा इस वक्त यूपी की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में जबरदस्त तरीके से शतक लगाकर टीम को बेहतर पोजिशन में ला दिया है।

मैं रेड बॉल क्रिकेट में खुद को साबित करना चाहता था - नितीश राणा

नितीश राणा ने दूसरे दिन के खेल के बाद बताया कि किस तरह से कोविड के दौरान उनका ध्यान रेड बॉल क्रिकेट से हट गया था। उन्होंने कहा,

मुझे तब परफॉर्म करना अच्छा लगता है, जब टीम मुश्किल में हो। कोविड के दौरान जब आईपीएल दो फेज में हुआ था तो उस वक्त मैंने अपना फोकस रेड बॉल क्रिकेट से थोड़ा हटा लिया था। इसी वजह से मैं काफी पीछे हो गया था। इस साल मैंने रेड बॉल क्रिकेट के लिए काफी मेहनत की, ताकि मैं किसी दूसरे को नहीं बल्कि अपने आपको ये साबित कर सकूं कि मैं टेस्ट क्रिकेट का भी अच्छा खिलाड़ी हूं। ये मेरी गलती थी कि मैं रेड बॉल क्रिकेट पर फोकस नहीं कर रहा था। कई सारे लोग मेरे ऊपर सवाल उठाने लगे थे कि मैं लंबा फॉर्मेट नहीं खेल पाउंगा लेकिन मैंने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। जबसे मैंने दिल्ली की टीम को छोड़कर यूपी को ज्वॉइन किया है, मेरा टार्गेट रहा है कि मैं रेड बॉल क्रिकेट में दोबारा नाम कमाऊं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता