दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अश्विन और जडेजा के खेलने की गारंटी नहीं: विराट कोहली

Rahul

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर खेलने को लेकर संदेह बताया है। उनका कहना है कि दो स्पिनर के साथ दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर खेलने को लेकर मैं पूरी तरह तैयार नहीं हूँ। श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने दक्षिण अफ़्रीकी दौरे की तैयारियों को लेकर जडेजा और अश्विन के स्थान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने को लेकर कहा कि मैं यह सुनुश्चित नहीं कर सकता कि मैं 100% विदेशी दौरों पर दो स्पिनर के साथ मैदान में उतरूंगा। यह इसलिए कि मैच खेलने से पहले हमें टीम के चयन को अच्छे से करना होगा, जिससे हम विदेश में भी विपक्षी टीम को चुनौती दे पाएं। दोनों ख़िलाड़ी एक बल्लेबाज के रूप में टीम में अपना स्थान पक्का करते हुए नजर आते हैं लेकिन विपक्षी टीम में बल्लेबाजों को देखते हुए भी हम अश्विन और जडेजा का चयन टीम में करेंगे।

फ़िलहाल भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। उसके बाद 3 वनडे और 3 ही टी20 मैच श्रीलंका से खेलेगी। श्रीलंका के खिलाफ सभी सीरीज खत्म होने के 2 दिन बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना हो जाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट खेले जायेंगे। अश्विन और जडेजा ने भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर दोनों को अंतिम एकादश में रखने को लेकर विराट कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है, जो लाजिमी भी है। दक्षिण अफ्रीका पर पिच तेज और उछाल भरी होंगी, जहाँ स्पिनर्स को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। इसलिए विराट कोहली ने टीम का चयन करने पर दोनों खिलाड़ियों का टीम में शामिल करना 100 प्रतिशत पक्का नहीं बताया है।

Edited by Staff Editor