महेंद्र सिंह धोनी की वापसी पर बोले मोहम्मद अजहरुद्दीन, कितना ही बड़ा हो नाम लेकिन वापसी करना नहीं होता आसान

Image: mohammad azharuddin with MS Dhnoi
Image: mohammad azharuddin with MS Dhnoi

आईपीएल 2020 के अनिश्चितकाल के लिए रद्द होने के बाद टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। यह बात टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेटर से राजनेता बने मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कही है। मोहम्मद अजहरुद्दीन की माने तो क्रिकेट खेलना और प्रैक्टिस करना यह दो अलग-अलग चीजें हैं। इतना ही नहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन ने यह भी कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सेलक्टर्स जब टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन करेंगे, तब उनके दिमाग में खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस भी रहेगी। ऐसे में उन खिलाड़ियों को फायदा होगा जिन्होंने हाल ही में प्रदर्शन किया है, मगर धोनी के लिए स्थिति कुछ और है क्योंकि वो विश्व कप के बाद टीम इंडिया से दूर हैं।

एएनआई से बात करते हुए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी क्या चाहते हैं क्या नहीं वह उस बारे में मुझसे बेहतर बता पाएंगे, लेकिन अभी के लिए चीजें अच्छी नहीं हैं और इसलिए आईपीएल भी नहीं हो रहा है और मुझे लगता है कि चीजें सामान्य होने में अभी काफी समय लगेगा। धोनी के लिए यह उनका निजी निर्णय होगा।' उन्होंने आगे कहा, निश्चित तौर पर सेलेक्टर्स खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर करेंगे क्योंकि लंबे समय बाद टीम के लिए खेलना आसान काम नहीं होता है। मैच प्रैक्टिस काफी जरूरी होती है और इसलिए यह महत्वपूर्ण नहीं रहता कि आप कितने बड़े प्लेयर हैं। मैच खेलना और प्रैक्टिस करना दो अलग-अलग चीजें हैं।'

ये भी पढ़ें: लंकाशायर ने ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फॉकनर और बीजे वॉटलिंग के साथ रद्द किया करार

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी-20 विश्वकप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हालांकिं आईसीसी ने साफ किया है कि वह जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं लेगी। लेकिन बात अगर महेंद्र सिंह धोनी की करें तो पिछले साल हुए विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से ही टीम इंडिया से दूर हैं। ऐसे में धोनी के फैंस को उनकी वापसी का बेहद इंतजार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now