Hindi Cricket News: भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को लेकर नहीं होगी रिव्यू मीटिंग

Ankit
रोहित शर्मा से बात करते कप्तान विराट कोहली और साथ में  मुख्य चयनकर्ता और कोच रवि शास्त्री
रोहित शर्मा से बात करते कप्तान विराट कोहली और साथ में मुख्य चयनकर्ता और कोच रवि शास्त्री

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने बताया है कि भारतीय टीम के विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कोई भी बैठक निर्धारित नहीं की गई है। भारतीय टीम को अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, ऐसे में समय के अभाव के कारण ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम 29 जुलाई को कैरिबियाई दौरे के लिए रवाना होगी।

प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने कहा, " भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए अब समय कहां है? अभी सपोर्ट स्टाफ और मैनेजर की सामान्य प्रतिक्रिया आनी बाकी है।"

भारतीय टीम का सफर विश्व कप में सेमीफाइनल तक रहा था। खिताबी मुकाबले से दो कदम दूर टीम को न्यूज़ीलैंड से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। तब से लेकर अब तक विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को लेकर कोई मीटिंग नहीं हो पायी है।

भारतीय टीम ने विश्व कप के लीग स्टेज में शानदार खेल दिखाया था और शीर्ष स्थान हासिल किया था। विश्व कप की शिकस्त के बाद भारतीय टीम का ध्यान अब वेस्टइंडीज दौरे पर है।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

वेस्टइंडीज में भारत को तीन-तीन मैचों की टी-20 और एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त को पहले टी-20 मैच से होगी। इसके बाद 4 अगस्त को दूसरा जबकि 6 अगस्त को तीसरा और अंतिम टी-20 मैच खेला जायेगा। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 8 अगस्त को जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 11 व 14 अगस्त को खेला जायेगा।

भारत अंत में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगा। पहला मैच 22-26 अगस्त को नॉर्थ साउंड में जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर तक किंग्स्टन में खेला जायेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता