Create

"झूलन गोस्वामी की जगह कोई नहीं ले सकता," भारतीय कप्तान का बयान

England v India - 2022 ICC Women
England v India - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
निरंजन

वर्ल्ड क्रिकेट में दिग्गज खिलाड़ी मानी जाने वाली झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) अपनी अंतिम सीरीज खेलने जा रही हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वह फिर कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलती हुई नज़र नहीं आएंगी। झूलन को लेकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि झूलन की जगह कोई नहीं ले सकता।

मीडिया से बातचीत करते हुए हरमनप्रीत ने कहा कि खेल के प्रति उनका जो दृष्टिकोण है उसे कोई नहीं हरा सकता। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उसकी जगह कोई नहीं ले सकता। वह आज भी उसी प्रयास में लगी हुई हैं। आपने आज कई गेंदबाजों को ऐसा करते नहीं देखा होगा। हरमन ने कहा कि क्रिकेट के लिए झूलन के पैशन का कोई मुकाबला नहीं है। इसका वह शानदार उदाहरण हैं। कई क्रिकेटर उनसे प्रेरणा लेकर क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं। टीम के लिए जो वह करती हैं, ऐसा मैंने कहीं नहीं देखा। उनके जैसे सीनियर से सीखना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

गौरतलब है कि झूलन गोस्वामी से पहले मिताली राज ने भी खेल को अलविदा कह दिया था। मिताली और झूलन ने भारतीय टीम के साथ एक लम्बा सफर तय किया है। झूलन ने तीनों प्रारूप में टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेला है।

India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup

हरमनप्रीत कौर ने झूलन गोस्वामी के विदाई मैच को ख़ास बताया और कहा कि जब मैंने डेब्यू किया था उस समय वह कप्तान थीं। मेरे लिए उनके विदाई मैच में अब बड़ा मौका आया है। हम उनके लिए हर पल को खास बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उनका अंतिम गेम हमारे लिए भी विशेष रहने वाला है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। यह सीरीज 10 सितम्बर से 15 सितम्बर के बीच खेली जाएगी। इसके बाद वनडे सीरीज 18 सितम्बर से 24 सितम्बर के बीच खेली जानी है। वनडे सीरीज आईसीसी चैम्पियनशिप के तहत खेली जाएगी।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...