Create

हर्षल पटेल का चौंकाने वाला ऑलराउंड प्रदर्शन, भारत की रोमांचक टी20 जीत 

Northamptonshire vs India T20 Warm Up
Northamptonshire vs India T20 Warm Up
reaction-emoji
Prashant

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने दूसरे वॉर्म-अप टी20 मैच में नॉर्थैम्पटनशायर को नजदीकी मुकाबले में 10 रन से हराया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 149/8 का साधारण स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नॉर्थैम्पटनशायर की टीम आखिरी ओवर में 139 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हर्षल पटेल (54 एवं 2/23) ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन से चौंका दिया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 8 के स्कोर तक संजू सैमसन (0), राहुल त्रिपाठी (7) और सूर्यकुमार यादव (0) पवेलियन में थे। कप्तान दिनेश कार्तिक (26 गेंद 34) ने तेज़ पारी खेलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया, लेकिन 51 के स्कोर पर इशान किशन (16) और 72 के स्कोर पर कार्तिक भी आउट हो गए।

यहाँ से हर्षल पटेल ने एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को 150 के करीब पहुंचाया। हर्षल ने 36 गेंदों में 54 रनों की जबरदस्त पारी खेली और वेंकटेश अय्यर (20) के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। आखिरी ओवर में 147 के स्कोर पर हर्षल आउट हुए। नॉर्थैम्पटनशायर की तरफ से ब्रैंडन ग्लोवर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में शुरुआत से ही मेजबानों को झटके लगे और पावरप्ले के बाद स्कोर 49/4 था। 54 के स्कोर पर उनका पांचवां विकेट भी गिर गया। सैफ ज़ैब ने 35 गेंदों में 33 रनों की सम्भली हुई पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। आखिरी ओवर में 139 के स्कोर पर ज़ैब भी चलते बने और भारतीय टीम ने जीत हासिल की।

भारत की तरफ से आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट लिया।

भारतीय टीम 7 जुलाई से 17 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...