Create

मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं देखुंगा- नाथन लियोन

नाथन लियोन
नाथन लियोन
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल मुकाबले को नहीं देखेंगे।

भारतीय टीम 72.2% प्वॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर रही और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वहीं 70.0% प्वॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर रही और उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 0.8% के अंतर से फाइनल में जाने से चूक गई। हाल ही में खुलासा हुआ है कि भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान कंगारू टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए पेनल्टी लगाया गया था और इसका खामियाजा उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के रूप में भुगतना पड़ा।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल से अपना नाम लिया वापस, टीम को लगा बड़ा झटका

नाथन लियोन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर दी प्रतिक्रिया

cricket.com.au से बातचीत में नाथन लियोन ने ये भी बताया कि कौन सी टीम खिताब अपने नाम कर सकती है। लियोन के मुताबिक भारतीय टीम इस वक्त दुनिया की बेस्ट टीम है लेकिन अगर ड्यूक बॉल से मुकाबला हुआ तो फिर न्यूजीलैंड के पास ट्रॉफी जीतने का सुनहरा मौका होगा।

नाथन लियोन ने आगे कहा "मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल नहीं देखुंगा। मेरे हिसाब से दुनिया में बेस्ट टीम भारत है। अगर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होता तो हम ड्यूक बॉल का चयन नहीं करते क्योंकि न्यूजीलैंड के पास अच्छे स्विंग बॉलर हैं। ये चीज मुकाबले में काफी अहम भूमिका निभाएगी। अगर ड्यूक बॉल से मुकाबला हुआ तो फिर न्यूजीलैंड के पास मौका रहेगा।"

ये भी पढ़ें: IPL की प्रमुख टीम में शामिल हुए जेसन रॉय, कर सकते हैं धुआंधार बल्लेबाजी


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...