Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: मैं कॉम्पीटिशन के बारे में नहीं सोचता- वॉशिंगटन सुंदर

KR Beda
ANALYST
न्यूज़
970   //    Timeless

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

आईपीएल 2017 में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की। वह एक वनडे और 7 टी-20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

पिछले कुछ समय से वह भारत की टी-20 टीम के नियमित सदस्य रहे है। वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी-20 सीरीज में उनके पास शानदार प्रदर्शन कर अपने करियर को नया आयाम देने का अच्छा अवसर होगा। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की अनुपस्थिति में वॉशिंगटन सुंदर, रविन्द्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या राहुल चाहर के साथ टीम में शामिल 4 स्पिनरों में से एक है।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम प्रबंधन द्वारा इस सीरीज में सभी स्पिनरों को उचित अवसर दिए जाने की संभावना है। ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर उन्हें दिए गये इस अवसर को पहचानते है और वह खुद को अनुचित दबाव से दूर रखने का प्रयास करेंगे।

वॉशिंगटन सुंदर ने कुछ दिनों पहले टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए अपने बयान में कहा, " इतनी कम उम्र में भारतीय टीम के लिए खेलना एक अद्भुत अवसर है। लेकिन जब भी मैं कॉम्पीटिशन के बारे में सोचता हूँ, और क्षमता से अधिक करने का प्रयास करता हूँ तो वह चीजों को कठिन कर देता है। मुझे सिर्फ वर्तमान पर ध्यान केन्द्रित करना होगा और हर दिन अभ्यास कर मेरे कौशल में और सुधर लाना होगा। मैं हर सत्र में कड़ी मेहनत और प्रयास करता हूँ। मेरा यह मनाना है कि मेरी कड़ी मेहनत ही मुझे सफलता दिलाएगी।"

उन्होंने कहा, " पिछले कुछ वर्षों में मैंने बहुत कुछ सीखा है। जितना अधिक मैं खेलता हूँ उतना अधिक मैं सिखने का प्रयत्न करता हूँ। पिछले कुछ समय में मेरी विभिन्न परिस्थितियों में खेलने की क्षमता में सुधार हुआ है। "

19 वर्षीय वॉशिंगटन सुंदर ने 2018 में श्रीलंका में खेली गयी निदास ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज का ख़िताब अपने नाम किया था। निदास ट्राफी में उन्होंने 5 मैच खेले, जिसमें वह 8 विकेट लेने में कामयाब हुए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...