Create
Notifications

नुवान कुलासेकरा को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, बेल पर छोड़ा गया

Syed Hussain

श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ नुवान कुलासेकरा को सोमवार को कोलंबो पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया, उन पर सड़क हादसे में एक 28 वर्षीय शख़्स की जान लेने का आरोप है। हालांकि पुलिस ने ज़मानत पर इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ को रिहा कर दिया। पुलिस ने मीडिया से बताया कि इस हादसे में कुलासेकरा सीधे तौर पर शामिल नहीं थे। बड़े अपराध पर ही किसी को हिरासत में लिया जाता है, और इसी वजह से पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया था। ख़बरों के मुताबिक़ मृत व्यक्ति बाइक से था और कुलासेकरा जीप पर सवार थे, बाइक अनयिंत्रित होकर जीप के सामने आ गई जिसके बाद ये हादसा हुआ है।

(नुवान कुलासेकरा बदक़िस्मती से सड़क हादसे का शिकार हो गए, जब एक बाइक सवार उनकी जीप के सामने आ गया... कुलासेकरा को ज़मानत पर रिह कर दिया गया है...)

नुवान कुलासेकरा को काफ़ी देर तक पुलिस स्टेशन में बिताना पड़ा और घंटो पूछताछ से गुज़रना पड़ा, जिसके बाद पुलिस को यक़ीन हुआ कि इसमें कुलासेकरा की ग़लती सीधे तौर पर नहीं थी। हालांकि उन्हें ज़मानत पर छोड़ा गया है और उनसे आगे भी पूछताछ की जा सकती है। कुलासेकरा के अलावा इससे पहले भी कई क्रिकेटर्स सड़क हादसे में शामिल हो चुके हैं। पुलिस के मुताबिक़ कुलासेकरा के ख़िलाफ़ इस सड़क हादसे में पूरी रिपोर्ट आगे साझा की जा सकती है और कुलासेकरा को कोर्ट में भी बुलाया जा सकता है। नुवान कुलासेकरा ने इसी साल जून 2016 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, ताकि वह अपना ध्यान सीमित ओवर में लगा सकें। कुलासेकरा ने आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। 34 वर्षीय इस गेंदबाज़ ने श्रीलंका के लिए 21 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48 विकेट झटके हैं। 2005 में कुलासेकरा ने टेस्ट मैच में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ डेब्यू किया था। सीमित ओवर क्रिकेट में नुवान कुलासेकरा ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। श्रीलंका का ये दाएं हाथ का तेज़ गेंदबाज़ एक समय वनडे क्रिकेट में आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर भी रह चुके हैं। वनडे क्रिकेट में कुलासेकरा ने 173 मैचो में 186 विकेट हासिल किया है, जबकि 50 टी20 में उनके नाम 56 विकेट हैं। कुलासेकरा आख़िरी बार वनडे क्रिकेट में इसी साल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ नज़र आए थे। वर्ल्ड टी20 में भी कुलासेकरा अपनी टीम के साथ थे।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...