Create

प्रमुख टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड की टीम हुई घोषित, नए चेहरों को किया गया शामिल 

न्यूजीलैंड ने अनुभवी और युवाओं खिलाड़ियों के मिश्रण को ध्यान में रखकर स्क्वाड को चुना है
न्यूजीलैंड ने अनुभवी और युवाओं खिलाड़ियों के मिश्रण को ध्यान में रखकर स्क्वाड को चुना है

अगले महीने होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के संन्यास और कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किये जाने के बाद नए खिलाड़ियों को इस प्रमुख टूर्नामेंट के लिए स्क्वाड में जगह दी गई है। ऑफ स्पिनर ईडन कार्सन और विकेटकीपर इज़ी गेज़ को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

स्क्वाड में फ्रैन जोनास और जॉर्जिया प्लिमर भी शामिल हैं, दोनों ने हाल ही में कार्सन और गेज़ के साथ पहली बार नेशनल कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त किया था।

हाल ही में संन्यास लेने वाली एमी सैटरथवेट और केटी मार्टिन तथा सीनियर खिलाड़ी ली ताहुहु, लेह कास्पेरेकर और फ्रेंकी मैके, जिन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट गंवा दिया था, इन सभी को जगह नहीं दी गई है। इसी वजह से न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में चार नए खिलाड़ियों को जगह दी है। टीम की कमान सोफी डिवाइन ही संभालती हुई नजर आएँगी।

1998 में कुआलालंपुर में खेले गए पुरुषों के 50 ओवर के एडिशन के बाद, जब न्यूजीलैंड ने कांस्य पदक जीता था, यह पहली बार महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है।

कप्तान सोफी डिवाइन ने बड़े इवेंट में भाग लेने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा,

हम प्लेन पकड़ने का इन्तजार नहीं कर सकते। कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे वैश्विक आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला क्रिकेट टीम बनना वास्तव में एक सम्मान की बात है। इस सप्ताह बे ओवल में समूह को एक साथ वापस लाना बहुत अच्छा रहा है और हमारे नए स्क्वाड के सदस्य अच्छी तरह से खुद को एडजस्ट कर रहे हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए न्यूजीलैंड का स्क्वाड

सूजी बेट्स, ईडन कार्सन, सोफी डिवाइन, लॉरेन डाउन, इज़ी गेज़, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, फ्रैन जोनास, जेस केर, मेली केर, रोज़मेरी मैयर, जेस मैकफैडेन, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment